डॉ.रमन ने राहुल और भूपेश को याद दिलाया वादा…युवा छत्तीसगढ़ का भविष्य उनके हाथ में ‘कटोरा’ नहीं “काम” होना चाहिए

सीजी वॉल लेकर आए हैं आप सभी पाठकों के लिए सप्ताह के चर्चित ट्वीट्स जो हमारे देश प्रदेश की ख्यातिलब्ध हस्तियां अपने ट्विटर हैंडल से अपडेट करते हैं। सोशल मीडिया के इस दौर में ऐसी अभिव्यक्तिया  जनता के बीच चर्चा में होती है, जिससे देश को देश और समाज में संवाद का सिलसिला क्रिया प्रतिक्रिया के माध्यम से होता है आइए देखते हैं इस सप्ताह के चर्चे में कौन से ट्विट रहे.कोरोना काल को लेकर प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का ट्विट जिस पर लिखा था किकोरोना काल में तमाम रुकावटों के बीच भी देशभर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 18 लाख घरों का काम पूरा किया गया है।इनमें 1 लाख 75 हजार घर अकेले मध्य प्रदेश में ही पूरे किए गए हैं।इस दौरान जिस गति से काम हुआ है, वो भी अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

बिता हफ्ता मीडिया और सोशल मीडिया पर सुशान्त कंगना कोरोना चीन के इर्द गिर्द रहा जिसमे सबसे चर्चित कंगना रणौत का उद्धव ठाकरे पर हमला रहा है। महाराष्ट्र में अभिनेत्री कंगना राणावत और संजय राऊत के साथ शिवसेना को लेकर रार ठनी हुई है,कंगना ने ट्वीट कर आफिस तोड़े जाने पर कहा-उद्धव ठाकरे, तू बाबर है, जिसने मेरी मेहनत का मंदिर अपनी बाबर सेना से तुड़वाया है, तू चिंता ना कर, महाराष्ट्र से बाबर का नाम हटाएंगे और मंदिर फिर वही बनाएंगे ।बाबा साहब ने बाबर को पैदा किया ।।इसके अलावा एक अन्य ट्वीट में कंगना ने कहामुंबई वालों क्या तुम्हें ऐसी सरकार चाहिए…?? जिसके विरुद्ध तुम कुछ बोलो तो तुम्हारे घर पर बुलडोजर चलवा दे…!उद्धव ठाकरे इस्तीफा दो..😠

कंगना मामले पर  रिपब्लिक भारत के पत्रकार अरनव गोस्वामी ने ट्विटर हैंडल से पूछा है कि कंगना राणावत के मामले में सोनिया गांधी चुप क्यों है?

ट्विटर पर मनसे प्रमुख राज ठाकरे  के कई फेक ट्विटर अकाउंट है जिसमे कई ट्विट हिंदी में जारी हुए है। जिस पर महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के आधिकारिक पत्र जारी किया और मराठी में लिखा है कि राज ठाकरे और उनके परिवार के सदस्यों के नाम से जारी फेसबुक और ट्विटर खाते सही नही है। मनसे के अधिकारीक ट्विटर खाते में शिकायत की कॉपी पोस्ट की गई… चल रहे कई खातों की शिकायत भी की गई है।

शनिवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का  केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. हर्षवर्धन को लिखा पत्र सुर्खियों में रहा है। जिसे उन्होंने ने ट्विटर पर शेयत भी किया और लिखा कि राज्य में कोविड हास्पिटल और कोविड सेंटर के संचालन के लिए 736.74 करोड़ रूपए की राशि उपलब्ध कराने, कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव के लिए आवश्यक सामानों की त्वरित आपूर्ति तथा… https://t.co/GHFEGZLOmP(पढ़े क्या लिखा मुख्यमंत्री ने पत्र में )

छत्तीसगढ़ सरकार पर हमला बोलते हुए पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने ट्वीट किया है किछत्तीसगढ़ सरकार का कहना साफ….कोरोना की स्थिति छत्तीसगढ़ में चाहे जो हो जाये…..लेकिन शराब दुकान खुली रहेगी….किसी को कोई आपत्ति……? भूल जाओ कोई फर्क नहीं पड़ना है ?”पियो और जियो या मरो”

 अमित जोगी राज्य सरकार की नीतियों पर अक्सर सवाल ऊठाते रहे है। उन्होंने ट्वीट कर स्वास्थ्य विभाग की सीधी भर्ती पर बताया कि छत्तीसगढ़ के 29 जिलों में MPW के 2013 से कुल 1795 पद रिक्त पड़े हैं।लेकिन @HealthCgGov केवल 16 जिलों में मात्र 350 मतलब 19.5% पर ही भर्ती कर रही है जबकि प्रदेश में #coronavirus महामारी चरम पर है।@RaipurDist @BilaspurDist @DurgDist @GMarwahi jaise बाक़ी 13 जिलों का क्या होगा?

पूर्व मंत्री व रायपुर विधयाक बृजमोहन अग्रवाल ने महाराष्ट्र के BMC की कंगना के बंगले पर की गईकार्यवाही और इस पर गुमशुदा प्रतिक्रियाओं पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए ट्विटर पर लिखा कि बोलने की आजादी को दबाना, लोकतंत्र के ऊपर एक बड़ा आघात है। अब कहा गए अवार्ड वापसी गेंग ,तथाकथित सेकुलर ,,?अब बोलने की आजादी पर नही बोलेंगे ?कंगना रनौत मामले में महाराष्ट्र सरकार द्वेष की भावना से काम कर रही है ।।KanganaRanuat

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए ट्वीट किया और लिखा कि युवा छत्तीसगढ़ का भविष्य हैं, उनके हाथ में ‘कटोरा’ नहीं ‘काम’ होना चाहिए।@RahulGandhi जी और @bhupeshbaghel  जी प्रदेश के युवा वही मांग रहे हैं जो आपने वादा किया था।कब होगा न्याय?

धान की बढ़ती उपज और खरीद के  इसका रखरखाव अब बेहतर होने की उमीद कि जा रही है। राज्य में धान से एथेनॉल का उत्पादन होगा इस शुरुआत पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से यह ट्वीट पोस्ट किया गया और बताया गया कि

प्लांट लगने से पहले ही मिल गए खरीददार

  • अब छत्तीसगढ़ का एथेनॉल खरीदेंगी देश की तीन बड़ी कंपनियां

❇️ रोजगार के नए अवसर होंगे सृजित

❇️ धान उत्पादन में बढोत्तरी होने से संभव हुआ

“हमारा छत्तीसगढ़ बदल रहा है, आगे बढ़ रहा है” https://t.co/zb4hpvrG33

एक पोर्टल की खबर को आधार बनाते हुए पूर्व उद्योग  मंत्री अमर अग्रवाल ने इस हफ्ते भी राज्य सरकार की कार्यप्रणाली पर तीखे और गंभीर सवाल उठाये उन्होंने ने लिखा कि छत्तीसगढ़ में कोल माइनिंग में लगे कारोबारियों और उद्योग पतियों से जबरन उगाही ..

परिवहन पर 25 ₹ रुपये टन गुंडा टैक्स ….

छत्तीसगढ़ में खुलेआम गुंडाराज 

छत्तीसगढ़ सरकार का इंजन हो गया फेल

जिसका मुखिया भूपेश बधेल । 

इसके अलावा पूर्व मंत्री ने एक और ट्वीट में अपने परिवार के दो  प्रमुख के निधन पर लिखा कि   मित्रों आज मन बहुत व्यकुल है.. पिछले माह लंबी बीमारी से मेरे पूज्य चाचाजी श्री रामचंद्र अग्रवाल नही रहे.. विगत रात्रि चाचाजी श्याम अग्रवाल जी भी गुजर गए वे कोरोना पीड़ित थे।उनका दाह संस्कार कोविड 19 नियमो से हो रहा है। मैँ उन्होंने श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूँ। ओम शन्ति

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...