मुख्यमंत्री करेंगे मेले का उद्घाटन-केडिया

IMG_20160105_154041बिलासपुर– व्यापार विहार स्थित त्रिवेणी सभागार में आज छत्तीसगढ़ लघु एवं सहायक उद्योग संघ के अध्यक्ष ने बताया कि पांच दिवसीय राष्ट्रीय रोजगार मेला का उद्घघाटन प्रदेश के मुखिया डॉ.रमन सिंह 8 जनवरी को करेंगे। इस मौके पर प्रदेश के निकाय मंत्री अमर अग्रवाल समेत बिलासपुर के प्रभारी मंत्री अजय चन्द्रकार,प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक,बेलतरा विधायक बद्रीधर दीवान ,छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम के अध्यक्ष छगन मुंदड़ा,सांसद लखन लाल साहू,महापौर किशोर राय समेत आलाधिकारी और गणमान्य लोग उपस्थित रहेंगे।

                      पत्रकारों को संबोधित करते हुए बिलासपुर राष्ट्रीय मेला के आयोजक और छत्तीसगढ़ लुघु एवं सहायक उद्योग के अध्यक्ष हरीश केडिया ने बताया कि आज बहुत कम लोगों के जुबान से ग्वालियर मेला का जिक्र होता है। बिलासपुर मेले का पूरे देश को इंतजार रहता है। उन्होंने बताया कि बिलासपुर वासियों के सद्भाभाव और विश्वास का ही प्रयास है कि आज बिलासपुर राष्ट्रीय मेले का नाम प्रदेश की सीमाओं से बाहर देश और विदेश में गंभीरता के साथ लिया जाता है। केडिया ने बताया कि बिलासपुर राष्ट्रीय रोजगार मेला की शुरूआत मात्र दस स्टाल से राघवेन्द्र राव सभा भवन से शुरू होकर व्यापार विहार तक पहुंचा है। इस साल पांच सौ स्टाल मेले में लगाए जांएगे। उन्होने कहा कि अब व्यापार विहार क्षेत्र भी मेले के लिए छोटा पड़ने लगा है।

                सहायक उद्योग संघ के अध्यक्ष ने कहा कि राष्ट्रीय रोजगार मेला बिलासपुर जनता के द्वारा,जनता के लिए और जनता के समर्पित है। उन्होंने बताया कि पांच दिवसीय व्यापार मेला में बच्चों महिलाओं नौजवानों की सक्रिय भागीदारी हमेशा की तरह देखने को मिलेगी। केडिया ने बताया कि पांच हजार से अधिक परिवार प्रत्यक्ष अप्रत्य़क्ष रूप से मेले जुडेगा। उम्मीद है कि इस बार मेला का एक लाख से अधिक लोग आनंद उठाएंगे।

                        केडिया ने पत्रकारों से बताया कि मेला में स्वास्थ्य ,श्रृंगार और मनोरंजन के कई कार्यक्रम बच्चों और महिलाओं के निशुल्क होगा। उन्होने बताया कि पिछले वर्ष की तरह इस साल भी स्वच्छता पर विशेष नजर रहेगी। सभी स्टाल लगाने वालों को लिखित रूप से सूचना दी गयी है कि वे मेला परिसर में प्लास्टिक डिस्पोजल या कैरी बैग इस्तेमाल नही करेंगे। साथ ही लोगों को इस अभियान से जोड़ंगे भी ।

                                                          पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए हरीश केडिया ने बताया कि लोगों को यदि मेले का आनंद लेना है तो वे दस से शाम पांच के बीच में आएं।  इस बार दिल्ली के प्रगति मैदान में 27 स्टाल लगाने वाला समूह भी राष्ट्रीय रोजगार मेला में स्टाल लगाएगा। उन्होने बताया कि मेला चार जोन में क्रमशः  इलेक्ट्रॉनिक,बिल्डर,पार्किंग,उद्योग परिक्षेत्र में बांटा गया है। पार्किंग की व्यवस्था की गई है। मेले की गतिविधियों पर आयोजक मंडल की बराबर नजर रहेगी। मेला प्रवेश के लिए चार गेट बनाए गए हैं। चारों गेट से दो पहिया वाहनों का प्रवेश होगा। लेकिट कारों को गेट नम्बर तीन से प्रवेश करने की अनुमति है। बाहर निकलने के लिए चार नम्बर की गेट को इस्तेमाल करना होगा।

                       हरीश केडिया ने सीजी वाल को बताया कि यातायात व्यवस्था को नियंत्रित करने के लिए यातायात पुलिस के अलावा एनसीसी का भी सहयोग लिया जाएगा। साथ ही क्रेता विक्रेता स्टाल लगाया जायेगा जिसमे लोगो के अलावा सभी कार्यालयों के उच्चअधिकारी शामिल होंगे।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...