कुलपति आदेश की उड़ायी जा रही धज्जियां..कांग्रेस नेता ने कहा..बच्चों को परेशानी में डालने वालों पर हो सख्त कार्रवाई

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर—- प्रदेश के न्यायधानी में कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार बेचैन है। जबकि सरकार  बिलासपुर समेत राज्य के लोगों को बचाने को लेकर सख्त लाकडाउन के निर्देश दिए हैं। लेकिन अटल बिहारी विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों के प्रबंधन अपनी मनमानी से बाज नहीं आ रहे है। जाने अंजाने छात्र छात्राओं को मुसीबत में झोंक रहे हैं। विश्वविद्यालय की लापरवाही को  लेकर जिला कांग्रेस नेता विजय केशरवानी ने गहरी नाराजगी जाहिर की है। 
 
         जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केशरवानी ने बताया कि लगातार प्रयास के बाद भी  अटल विश्वविद्यालय कुलपति ने संबद्ध कॉलेजों को निर्देश दिए हैं कि प्रश्न पत्रों की तरह ही सभी परीक्षार्थी उत्तर पुस्तिकाएं ऑनलाइन भेजें। जबकि कुलपति ने  निर्देश में साफ कहा है कि विशेष परिस्थितियों को छोड़कर किसी भी परीक्षार्थी को उत्तर पुस्तिकाएं देने कालेज पहुंचकर भीड़ बढ़ाने की जरूरत नहीं है।  बावजूद इसके विश्वविद्यालय से संबद्ध अधिकांश कॉलेज कुलपति के निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं। छात्र-छात्राओं को उत्तर पुस्तिकाएं लेने के लिए कालेज आने को मजबूर कर रहे हैं। इसके चलते बीते दो-तीन दिनों से बिलासपुर शहर के विभिन्न कालेजों में उत्तर पुस्तिकाएं लेने के लिए पहुंचने वाले छात्रों की भयंकर भीड़-भाड़ जमा हो रही है।
 
           केशरवानी ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि ऐसे समय में जब लोगों को “मेन-टू-मेन कांटेक्ट” से बचने की जरूरत है। फिर भी कालेज प्रबंधन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशों पर पानी फेरने से नहीं चूक रहे हैं।
 
               कांग्रेस नेता ने कहा कि रायपुर और बिलासपुर समेत अनेक जिलों के कलेक्टरों ने अपने अपने जिले में 21 सितंबर की रात से सात दिवसीय सख्त लॉक डाउन का एलान किया है।  सब कुछ जानते हुए भी कालेजों के प्रबंधक परीक्षार्थियों को उत्तर पुस्तिकाओं के लिए कॉलेजों में जमा करने को मजबूर कर रहे हैं। ऐसा कर बच्चों की जिन्दगी से खिलवाड़ कर रहे हैं।
 
              केशरवानी ने जिला प्रशासन और अटल विश्वविद्यालय कुलपति से निवेदन किया है कि आदेश का उल्लंघन करने वाले सभी कालेजों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। साथ ही तमाम कॉलेजों के प्रबंधन को सख्त निर्देश भी दें कि परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाएं पूर्व में दिए गए निर्देश के अनुसार ही जमा किए जाएं। हर हाल में ऑनलाइन ही परीक्षार्थी छात्र-छात्राओं तक पहुंचाने की व्यवस्था करें।

Join Our WhatsApp Group Join Now
Share This Article
close