मुआवजा वितरण में देरी..संभागायुक्त नाखुश

BHASKAR MISHRA

sambhagayukat shri bora dwara ceo ki baithak (3)बिलासपुर— संभागायुक्त सोनमणि वोरा ने संभाग के सभी कलेक्टरों को निर्देश दिया है कि निर्देशित नियमों के तहत 26 जनवरी तक सभी किसानों को मुआवजा वितरित कर दियें जाए।वोरा ने मुआवजा वितरण में धीमी गति को लेकर चिंता जाहिर करते हुए सभी जिला प्रशासकों की कार्रवाई पर असंतोष भी जाहिर किया है। वोरा ने सभी कलेक्टरों को पत्र लिखकर मामले को गंभीरता से लेने को कहा है। उन्होने 12 जनवरी को वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए कार्यों की समीक्षा करने का निर्देश दिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                   मुआवजा वितरण में हो रही देरी और जिला प्रशासकों की कछुया चाल की कार्यशैली को लेकर संभागायुक्त ने अंसतोष जाहिर किया है। उन्होने संभाग के सभी जिला कलेक्टर को 26 जनवरी तक किसानों को मुआवजा वितरण करने का अल्टीमेटम दिया है। साथ कलेक्टरों को पत्र लिखकर 12 जनवरी को वीडियो क्रांफ्रेंसिंग के जरिए कार्यों की समीक्षा की भी बात कही है।

              संभागायुक्त बोरा ने सभी कलेक्टरों को निर्देशित किया है कि किसानों को मुआवजा वितरण पूरी पारदर्शिता के साथ व्यवस्थित रूप से समय सीमा के भीतर सुनिश्चित हो। उन्होने निर्देश दिया है कि कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही ना हो इसके लिए कलेक्टर आकस्मिक निरीक्षण भी करें। पात्र हितग्राहियों की मुआवजा राशि सीधे उनके खाते में कराएं। कलेक्टर यह भी प्रयास कराएं कि संबंधित किसानों को मुआवजा वितरण के संबंध में एसएमएस के माध्यम से भी सूचना दी जाये।

                  वोरा ने  किसानों के बैंक एकाउंट की गलत जानकारी, प्रविष्टि में सुधार, खाते में एक से अधिक सह-खातेदार जैसी समस्याओं को स्थानीय स्तर पर तत्काल निपटारा करने का निर्देश दिया है। संभागायुक्त कार्यालय के वेबसाइट में भी प्रतिदिन के मुआवजा वितरण की जानकारी अपलोड करने को कहा है। संभागायुक्त ने सभी जिला कलेक्टरों को निर्देशित किया है कि सूखा प्रभावित क्षेत्र के किसानों के मुआवजा वितरण कार्य की प्रतिदिन समीक्षा करें। साथ ही सुनिश्चित करें कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही ना हो।

close