सोमवार को बैठक नहीं, केवल दर्शन..कलेक्टर

jan_jandarshan2बिलासपुर— परिपाटी से परहेज करते हुए अब जिला कलेक्टर सोमवार को भ्रमण नहीं करते हुए केवल आम जनता के दुखदर्द से रूबरू होगें।  कलेक्टर ने जिला प्रशासन को निर्देश दिया है कि अब जनता की समस्याओं को आनलाइन दर्ज किया जाएगा। विभाग के अधिकारियों को संबधित आवेदनों को हाथों-हाथ लेकर जाना होगा। समस्याओं का निराकरण समय पर करना अनिवार्य होगा।
                                   जिला कलेक्टर अन्बलगन पी ने कहा कि है कि सोमवार को अब मुख्यालय पर ही रहेंगे। सप्ताह बाकी दिनों वे जरूरत के अनुसार जिले का भ्रमण करेंगे। उन्होने बताया कि इस दौरान वे केवल जनता और उनकी समस्याओं से रूबरू होंगे। कोशिश होगी की जनता की समस्याओं का त्वरित निराकरण भी किया जाए। कलेक्टर ने बताया कि सप्ताह के अन्य दिनों में भ्रमण और बैठकों के कारण आमजनों से मुलाकत नहीं हो पाती है। इसलिए नई व्यवस्था के तहत प्रत्येक सोमवार को सुबह 11 बजे से तीन बजे के बीच जनदर्शन में आमजनों से रूबरू होंगे। जनदर्शन में आने वाले आवेदनों शिकायतों की तत्काल पंजीयन किया जाएगा। इस दौरान जनदर्शन में उपस्थित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को  संबंधित आवेदनों को समयावधि में निराकरण  करने को कहा जाएगा।

                              मंथन सभाकक्ष में आयोजित कलेक्टर जनदर्शन  के बाद कलेक्टर ने बताया कि आज 94 आवेदन सामने आए हैं। आवेदनों को पंजीकृत कर उनकी ऑनलाईन एण्ट्री की गयी है। आज मुख्य रूप से बेजा कब्जा हटाने, निराश्रित पेंशन, राशन कार्ड, रोजगार, मुद्रा योजना से ऋण, अटल आवास, पदोन्नति एवं एरियर्स, स्वयं की भूमि में कब्जा दिलाने, धोखा-धड़ी कर राशि हड़पने वालों से राशि वापस दिलाने संबधित शिकायते मिली है। सभी आवेदनों को संबंधित विभागों को समयावधि में निराकरण के लिए भेजा गया है। 

                             जनदर्शन के दौरान अपर कलेक्टर कुंजाम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जे.आर. ठाकुर, डीएफओ अमिताभ वाजपेयी , सिटी मजिस्ट्रेट, खाद्य अधिकारी, समाज कल्याण, पी.एच.ई., शिक्षा, आदिम जाति, श्रम, विद्युत, स्वास्थ्य, जलसंसाधन, शहरी विकास अभिकरण, अंत्यावसायी विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...