आप ने की न्यायिक जांच की मांग

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

1706015_BILASPUR_AAP_VISUVAL 003बिलासपुर–आम आदमी पार्टी ने अंतागढ़ में फिर से चुनाव कराने की मांग की है। आप नेताओं ने राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर को लिखित शिकायत में मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

अंतागढ़ टेप काण्ड मामले में अब आम आदमी पार्टी भी मैदान में विरोध के साथ उतर गयी है। आप नेताओं ने बताया कि अंतागढ़ टेप काण्ड से लोकतंत्र को गहरा धक्का लगा है। जनता के साथ भाजपा और कांग्रेस ने विश्वासघात किया है।

आप नेताओं ने बताया कि अंतागढ उपचुनाव में डॉक्टर पुनीत गुप्ता, पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी, अमित जोगी, फिरोज सिद्दीकी, अमीन मेमन और मंतूराम पवार की आवाज आडियो टेप में है। बातचीत में मुख्यमंत्री और आवास मंत्री का जिक्र किया गया है। आप ने राष्ट्रपति से अवकाश प्राप्त जस्टिस से निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की है।

आप नेताओं ने बताया कि  अंतागढ विधानसभा उपचुनाव में प्रत्याशियो की खरीद फरोख्त का खुलासा इंडियन एक्सप्रेस ने समाचार प्रकाशित  किया है। खबर को कांग्रेस ने गंभीरता से लेते हुए मरवाही विधायक अमित जोगी को पार्टी से बर्खास्त किया । पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निलम्बन की सिफारिश भी हाईकमान से की है। भाजपा ने अभी तक सख्त कदम नहीं उठाया है।

आप नेताओं के अनुसार पूरे घटनाक्रम में दोनो पार्टी के नेताओ पर दाग लगे है। प्रदेश में भाजपा की सरकार है जांच को प्रभावित कर सकती है।  राष्ट्रपति के नाम लिखित पत्र में आप नेताओं ने अंतागढ़ उपचुनाव की जांच हाईकोर्ट से सेवानिवृत्त किसी भी जज से करवाने की मांग की है। साथ ही दोषियों के खिलाफ कठोर कदम उठाने की बात कही है।

close