महाप्रबन्धक ने किया दाधापारा-रायपुर सेक्शन का निरीक्षण

cgwallmanager
3 Min Read

mahaprabandhakबिलासपुर। जोनल महाप्रबंधकों द्वारा अपने कार्यक्षेत्र में आने वाले सभी मंडलों में चल रहे विकास कार्यों, यात्री सुविधाओं का जायजा लेने व उनकी प्रगति, कर्मचारियों के कल्याण आदि की जानकारी एवं अवलोकन हेतु वार्षिक निरीक्षण किये जाने की एक नियमित एवं आवश्यक परम्परा है। जिसके तहत उक्त सभी प्रकार के कार्यो की प्रगति पर न सिर्फ निर्देश देते है वरन प्रेात्ंसाहन स्वरुप अवार्ड भी धोषित किये जाने की परंपरा है।  वित्तीय वर्ष 2015-16 के वार्षिक निरीक्षण के अन्तर्गत सत्येन्द्र कुमार महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा दाधापारा -रायपुर सेक्शन का निरीक्षण किया गया, जिसके तहत महाप्रबंधक, मंडल रेल प्रबंधक राहुल गौतम सहित मंडल के समस्त शाखा प्रमुख उपथित थे तथा बिलासपुर जोन के सभी विभागों के विभागाध्यक्ष निरीक्षण के दौरान उपथित रहे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                              27d5deb6-bc30-4352-81c6-8f47e548f97eमहाप्रबंधक सत्येन्द्र कुमार ने चकरभाठा स्थित समपार फाटक का निरिक्षण किया और सुरक्षा उपकरणो की जांच की साथ ही साथ गेटकीपर से संरक्षा से संबधित प्रश्न भी किए। शिवनाथ रेल पुल का सघन निरिक्षण किया। माईनर आर्च रेल ब्रिज नम्बर 456 का निरिक्षण किया। गोलाई नम्बर 11 का निरीक्षण किया। कार्यस्थल पर कार्यरत इंजिंनियरिंग विभाग के गैंग का भी निरिक्षण किया। भाटापारा रेलवे कालोनी में कालोनी के रखरखाव व सुविधाओ का भी निरीक्षण किया, यहां उन्होने 8 रेलवे स्टाफ क्वार्टरो का उद्घाटन किया। भाटापारा स्टेशन पर यात्री सुविधाओ का निरीक्षण किया। माननीय विधायक श्री शिवरतन शर्मा ने महाप्रबंधक श्री सत्येन्द्र कुमार से मुलाकात कर और अधिक यात्री सुविधाओ की मांग की। भाटापारा से तिल्दा तक 120 किलोमीटर प्रति घंटा की रफतार का ट्रायल रन भी किया गया। महाप्रबंधक श्री सत्येन्द्र कुमार से स्थानीय माननीय विधायक श्री जनकराम वर्मा एवं तिल्दा व्यापारी संघ के सदस्यो ने भी महाप्रबंधक से मुलाकात की। सिलयारी में एसएसआई रिले रूम एवं सिलयारी स्थित समपार क्रमांक 405 का निरिक्षण किया। रायपुर के इंजिनिरियंग कालोनी में रेलवे इंस्टीट्यूट के पुर्ननिर्माण का शुभारंभ किया एवं वहाँ वृक्षारोपण भी किया।

                             महाप्रबंधक सत्येन्द्र कुमार ने भाटापारा, तिल्दा, रायपुर के गणमान्य पत्रकारों के साथ मुलाकात की पत्रकारांे से चर्चा के दौरान महाप्रबंधक ने कहा कि रायपुर मंडल बहुत उत्कृष्ट तरिके से यात्री सुविधाओं को विकसित करने एवं सुरक्षा सर्तकता बढ़ाने का कार्य कर रहा है। यात्री सुविधाओं का विकास एवं सुरक्षा, संरक्षा, निर्माण परियोजनाओं के मुद्दे पर चर्चा की तथा यात्री सुविधाओं के लिए हर संभव प्रयास को सबको प्रयासरत रहने की बात कही। इस अवसर पर रायपुर मंडल के इंजिंनियरिंग विभाग के गैंग को 10 हजार रुपये एवं सभी विभागों को 3-3 हजार रुपये प्रेात्ंसाहन स्वरुप अवार्ड देने की घोषणा की। रायपुर मंडल के विभिन्न सगंठनों के सदस्यों से मुलाकात की।

close