भूपेश पर जोगी समर्थकों ने साधा निशाना

jogiरायपुर—अजीत जोगी के राजनैतिक सचिव अशोक शर्मा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि अजीत जोगी के कार्यालय में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल को सम्बोधित एक पत्र गोपाल वर्मा ने भेजी है। इसकी प्रतिलिपि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी और छ.ग. कांग्रेस प्रभारी  हरिप्रसाद को भेजा गया है।

                 शर्मा ने बताया कि पत्र में वर्मा ने भूपेश बघेल से प्रदेश कांग्रेस संगठन में यथोचित पद देने का अनुरोध किया है। उनका कहना है कि जब एक ऐसे व्यक्ति को, जिसे हत्या के अपराध में आजन्म कारावास की सजा हुई है, उसे

महामंत्री बनाने की बात हो सकती है तो मुझको भी, जिस पर धारा 420 का मामला चल रहा है, उसी आधार पर कांग्रेस में मेरी योग्यतानुसार उचित पद दिया जाना चाहिए। जैसा कांग्रेस अध्यक्ष ने सिद्दीकी को आश्वासन दिया है कि पुरानी तारीख पर उसकी नियुक्ति कर देंगें, उसी प्रकार वर्मा ने अनुरोध किया है कि उन्हें भी पुरानी तारीख पर नियुक्ति देकर आदेश देने की कृपा करें।

          शर्मा के अनुसार वर्मा के पत्र पर कार्यवाही करने का अधिकार केवल भूपेश बघेल को है और उन्हें ही इस संदर्भ में उचित निर्णय लेना होगा। शर्मा ने आगे कहा है कि पत्र के अलावा बहुत सारे लोग, जिनके ऊपर आपराधिक प्रकरण लंबित हैं, वे भी प्रदेश की कांग्रेस कार्यकारिणी में उनके ऊपर लगी धारा 376, 394, 392, 302 भा.द.वि. के आरोपी हैं या उन्हें यह सजा हो चुकी है या अपील लंबित है, वे लोगभी  इस संदर्भ में कतई मुझसे या  जोगी के कार्यालय से संपर्क न करें। ऐसे लोग अपना अनुरोध सीधे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को भेजें।

                  शर्मा ने बताया कि ऐसे लोगों को प्रदेश संगठन में स्थान देने की जो प्रक्रिया प्रदेश अध्यक्ष ने एक टेप से प्रारंभ की है, उससे आम जनमानस पर और वर्तमान कांग्रेस संगठन, कांगेस कार्यकर्ताओं और समग्र रूप से पार्टी की छबि पर क्या असर होगा, यह निर्णय भी  भूपेश बघेल को करना है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...