कमिश्नर और कलेक्टर ने किया झंडारोहण

commisonrofficeबिलासपुर। आज जगहृ-जगह ध्वजारोहण किया गया। लोगों में गणतंत्र दिवस के मौक पर जबरदस्त देखने को मिला। सरकारी कार्यालयों में अधिकारियो ने ध्वजारोहण कर झंडे को सलामी दी।सलामी के बाद देश की आन बान और शान को अक्षुण बनाने का संकल्प दिया गया। मां भारती के नारे लगाए गए।

                  संभागायुक्त सोनमणि बोरा ने गणतंत्र दिवस पर संभागायुक्त कार्यालय प्रांगण में सुबह  8 बजे ध्वजारोहण किया। ’’जन-गण-मन’’ गाया गया। इस मौके पर अपर आयुक्त  अमृत खलखो, उपायुक्त पी.डी.झा एवं संतन देवी जांगड़े समेत संभागायुक्त कार्यालय के समस्त अधिकारी-कर्मचारीगण उपस्थित थे।

कम्पोजिट बिल्डिंग में ध्वजारोहण
कलेक्टर अन्बलगन पी. ने गणतंत्र दिवस पर पुराने कम्पोजिट बिल्डिंग में सुबह 7.30 बजे और नए कम्पोजिट बिल्डिंग में 7.40 पर साथ ही जिला कार्यालय परिसर में सुबह 8 बजे झंडारोहण किया। अन्बलगन ने कलेक्टोरेट परिसर में स्थित महात्मा गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इस मौके पर राष्ट्रगान किया गया। गणतंत्र दिवस अमर रहे के नारे लगाये गये।
अतिरिक्त कलेक्टर के.डी.कुंजाम, संयुक्त कलेक्टर ओ.पी.वर्मा, एस.आर. कुर्रे, ज्योति सिंह, पैकरा सहित दोनों कम्पोजिट बिल्डिंग परिसर स्थित समस्त कार्यालयों के एवं जिला कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारीगण उपस्थित थे।

 मानसिक चिकित्सालय में ध्वजारोहरण
राज्य मानसिक चिकित्सालय, सेंदरी,  में गणतंत्र दिवस पर झण्डारोहण और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर राज्य मानसिक चिकित्सालय सेंदरी के अधीक्षक डॉ. बी.आर.नंदा, चिकित्सालय के डॉ. आशुतोष तिवारी उपस्थित थे। नर्सिंग छात्राएं, दीप्ति, एन.डी.लुका, डॉली शर्मा, दिलीप पटेल, निशी जेम्स एवं विशेष रूप से इस चिकित्सालय में भर्ती मरीज अभिलाषा सोनी ने मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुति दी। इस मौके पर प्रजापति ब्रहम्कुमारी संस्था बिलासपुर की बहन व्ही.के.राखी. ने जीवन के तनाव को दूर करने और मानसिक  बीमारियों में योग एवं ध्यान के महत्व को बताया।
कार्यक्रम में राज्य मानसिक चिकित्सालय के सभी चिकित्सक एवं अन्य कर्मचारीगण और मरीजों के रिश्तेदार उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *