खुले में शौच से मुक्त और स्वच्छ शहर बनेगा चांपा-बोरा

cgwallmanager
2 Min Read

s_bora1बिलासपुर। संभागायुक्त बोरा  ने शुक्रवार को जांजगीर-चांपा जिले नगर पालिका परिषद चांपा के सभाकक्ष में चांपा नगर पालिका परिषद के पदाधिकारियों, समाज सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों और विभागीय अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए अपने विचार व्यक्त किए। उन्होने कहा की कोसा, कांसा और कंचन की नगरी के नाम से प्रसिद्ध चांपा नगर को सभी मिलकर स्वच्छ भारत मिशन के तहत प्रदेश का पहला खुले में शौच मुक्त नगर पालिका बनाएं ताकि इसकी प्रसिद्धी और बढ़ सके।
संभागायुक्त बोरा ने कहा कि जांजगीर-चांपा जिले से शुरू से ही उनका आत्मिक लगाव रहा है और वो चाहते कि इस जिले से प्रदेश का पहला खुले में शौच मुक्त नगर पालिका बने।

बच्चों, अधिकारी और जनप्रतिनिधियों की टोली करेगी निगरानी

                   संभागायुक्त बोरा ने कहा कि आगामी तीन माह में चांपा शहर को पूरी तरह से खुले में शौच से मुक्त और एक स्वच्छ शहर बनाना है। इसके लिए स्कूली बच्चों, विभगागीय अधिकारियों तथा स्थानीय पार्षद व जनप्रतिनिधियों की टीमों का गठन किया जाएगा जो इस अभियान की नियमित रूप से निगरानी करेगी। इस अभियान के तहत स्वच्छता का संदेश घर-घर तक जाना चाहिए तभी हम चांपा को एक स्वच्छ शहर बना सकेंगे।

स्वच्छता अभियान के लिए पार्षदगण प्रदान करेंगे 50-50 हजार रूपए

                संभागायुक्त केे आव्हान पर चांपा नपा के सभी पार्षद व एल्डरमेन ने स्वच्छता अभियान के लिए पार्षद निधि से 50-50 हजार रूपए की राशि प्रदान करने की स्वीकृति प्रदान की। संभागायुक्त ने कहा कि इस राशि से डस्टबिन आदि स्वच्छता से संबंधित आवश्यक उपकरणों की खरीदी की जाएगी ताकि कचरे का सुरक्षित निपटान किया जा सके।

close