शहर में बढ़ता चिंडफंड का कारोबार

CIVIL LINE THANAबिलासपुर—सरकार के के स्पष्ट निर्देश के बाद भी प्रशासन चिटफंड कम्पनी पर कार्रवाई नही कर रहा है। जिसके चलते चिटफंड़ कम्पनियां बेलगाम होकर शहर में अपना कारोबार कर रही हैं। लाखों रूपए की ठंगी मामला एक बार फिर सामने आया है। जानकारी के अनुसार चिटफंड कम्पनी के एक एजेन्ट ने लाखो रपए की ठगी को अंजाम दिया है। आक्रोशित तीन महिलाओ ने मामले की शिकायत सिविल लाइन थाने में दर्ज कराई है।

                      यश ड्रीम रीयल स्टेट लिमिटेड महिला एजेन्ट सारिका सिरवारकर पति प्रकाश सिरवारकर ने नेहरू नगर निवासी जयलक्ष्मी राव से 2012 में सम्पर्क के बाद रियल  स्टेट में रूपये लगाने के लिए लोगों को जोड़ना शुरू किया। सिविल लाइन थाने में शिकायत लेकर पहुंची पीड़ितों में से एक महिला ने बताया कि जय लक्ष्मी ने एक साल तक रुपये लगाने पर कम्पनी से 9 प्रतिशत ब्याज दिलाने की बात कही। सारिका के झांसे में आकर उसने डेढ़ लाख लाख रूपये रियल स्टेट में जमा किए। अब सारिका और जय लक्ष्मी रूपए देने से इंकार कर रहे हैं।

                    मुंगेली नाका निवाली कविता साव और सरला ठाकुर ने भी 100 रुपए प्रति महीने के हिसाब से जमा किया। एक साल बाद जब तीनो यश ड्रीम स्टेट लिमिटेड कार्यालय रुपए लेने पहुंची तो उन्हे पता चला कि उनके नाम से कोई लेन-देन ही नही है।

                 तीनो महिलाओ ने सारिका सिरवारकर के पास जाकर रुपयो की मांग की तो सारिका सिकरवार ने तीनो को चेक दिया। लेकिन  बैंक मनेजर ने उन्हे सारिका को साथ लेकर आने को कहा। पीड़ित तीनों महिलाएं फिर सारिका के पास पहुचीं और बैंक चलने को कहीं। लेकिन सारिका ने बैंक जाने से इंकार कर दिया। जोर डालने पर उसने आत्मदाह की चेतावनी दी। साथ ही तीनो को झूठे मामले में फंसाने की धमकी भी दी।

                          थकहार कर तीनो महिलाए आज सिविल लाइन थाने पहुच कर मामले की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने शिकायत तो दर्ज कर लिया है। लेकिन इसके पहले जांच की बात कह रही है।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...