सुविधा विस्तार पर मंडल बैठक में हुई चर्चा

DSC_0097बिलासपुर—बिलासपुर रेल मण्डल में मंडल रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति की 97 वीं बैठक हुई। बैठक में मंडल रेल प्रबंधक सभा कक्ष में रविन्द्र गोयल, मंडल रेल प्रबंधक की अध्यक्षता, सचिव रश्मि गौतम, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, अपर मंडल रेल प्रबंधक, एस.के.सोलंकी एवं सभी शाखाधिकारियों की उपस्थिति में सम्पन्न हुई हुआ। बैठक में कुल 17 सदस्यों में से 09 सदस्यों ने भाग लिया।

                   बैठक में रश्मि गौतम, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने उपलव्धियों और आगामी कार्य-योजनाओं की रूपरेखा प्रस्तुत की । रविन्द्र गोयल मंडल रेल प्रबंधक ने उपस्थित मंडल रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति के सदस्यों का अभिनंदन करते हुए मंडल में दिए जा रहे यात्री सुविधाओं और विकास परियोजनाओं से संबंधित जानकारियां दी ।

                 इस दौरान मंडल रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति के सदस्यों के भेजे गये एजेंन्डा और सुझावों पर विस्तारपूवर्क चर्चा हुई। अखिलेश  सोन्थालिया ने बिलासपुर स्टेशन के कार पार्किंग में महिलाओं और बुजुर्ग यात्रियों की सुविधा हेतु स्टेशन तरफ से पार्किंग जाने और लगेज ले जा सकने के लिए छोटी सी जगह का मांग उठाया। गेट नं. 03 के पास स्टेशन के बाहर कोच पोजीशन डिस्प्ले बोर्ड का मुद्धा उठाया।रायगढ़ विधायक रोशन लाल अग्रवाल ने जामगा, कोतरलिया स्टेशन में फुट ओवर ब्रिज की मांग की है।

                          नानजी भाई पटेल ने कोरबा में पिट लाइन और , कोरबा-रायपुर इंटरसिटी एक्स. को फिर से चलाने की मांग की। जितेंद्र कुमार गुप्ता बांधवगढ टाइगर रिजर्व के पर्यटको की सुविधा हेतु सभी एसी प्रतिक्षालय, क्लाकरूम, फुटप्लाजा का प्रावधान, एक्सप्रेस गाडियों का उमरिया स्टेशन में ठहराव देने की मांग की। मुकेश मित्तल द्वारा खरसिया रेलवे स्टेशन में बुनियादी सुविधाएं बढानें और सायकल स्टैण्ड का मुद्दा उठाया।

                        समिति के अध्यक्ष मंडल रेल प्रबंधक गोयल ने सभी सुझावों के व्यवहारिक खामियों के बारे में अवगत कराते हुए अपने स्तर के सभी मांगों को पूरा करने तथा मुख्यालय प्रस्ताव भेजने का आश्वासन दिया ।

            मंडल रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति की 97 वीं बैठक में  अखिलेश सोनथालिया-बिलासपुर,लक्ष्मीकांत पाण्डेय-बिलासपुऱ,  मुकेश मित्तल-खरसिया  रोशन लाल अग्रवाल विधायक-रायगढ़, जी.भल्ला-रायगढ ,जितेंद्र कुमार गुप्ता-उमरिया ,नानजी भाई पटेल-कोरबा़,पी.सी.जैन-अकलतरा,श्यामसुंदर पोद्दार-मनेंद्रगढ शामिल उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *