प्रदेश के विकास में उद्योग व्यापार क्षेत्र की अहम भूमिका-रमन

cgwallmanager
2 Min Read

cm_amarरायपुर। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आगामी वित्तीय वर्ष 2016-17 के मुख्य बजट की तैयारी के लिए राजधानी रायपुर स्थित अपने निवास कार्यालय में उद्योग व्यापार जगत के प्रतिनिधियों को आमंत्रित कर उनसे विचार-विमर्श कियाडॉ. सिंह ने बैठक में विभिन्न उद्योग एवं वाणिज्य संगठनों के पदाधिकारियों से बजट को लेकर उनके सुझाव भी प्राप्त किए। मुख्यमंत्री ने कहा- राज्य सरकार इन सुझावों पर गंभीरता से विचार करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के आर्थिक विकास में उद्योग व्यापार क्षेत्र की अहम भूमिका होती है। बजट बनाते समय राज्य सरकार इसका भी पूरा ध्यान रखेगी। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि समावेशी विकास पर आधारित विगत वर्ष के बजट की तरह राज्य सरकार के नये वित्तीय वर्ष के बजट में भी समाज के हर वर्ग का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                       बैठक में वाणिज्य और उद्योग मंत्री अमर अग्रवाल, मुख्य सचिव विवेक ढांड, ऊर्जा विभाग और मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव  अमन कुमार सिंह, वित्त विभाग के सचिव अमित अग्रवाल, वाणिज्य और उद्योग तथा खनिज साधन विभाग के सचिव सुबोध कुमार सिंह, उद्योग विभाग के संचालक कार्तिकेय गोयल, छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम (सी.एस.आई.डी.सी.) के प्रबंध संचालक सुनिल मिश्रा और संबंधित विभागों के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

                     उद्योग व्यापार जगत की ओर से बैठक में भारतीय उद्योग परिसंघ (सी.आई.आई.) के डॉ. अशोक जैन, पी.एच.डी. चेम्बर ऑफ कॉमर्स के वीनू जैन, छत्तीसगढ़ उद्योग महासंघ के महेश कक्कड़​, छत्तीसगढ़ स्टील रि-रोलर्स एसोसिएशन अशोक अग्रवाल, छत्तीसगढ़ मिनी स्टील एसोसिएशन के अशोक सुराना, छत्तीसगढ़ सीमेंट एसोसिएशन के रवि तिवारी, छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्रीज के अध्यक्ष अमर पारवानी, छत्तीसगढ़ राईस मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेश अग्रवाल, उरला इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन के श्री विनोद केजरीवाल, लघु उद्योग भारती के श्री जी.के.अग्रवाल, छत्तीसगढ़ लघु एवं सहायक उद्योग संघ के श्री हरीश केड़िया, छत्तीसगढ़ प्लास्टिक निर्माता संघ क संतोष जैन सहित सर्वश्री बी.एल. अग्रवाल, पूरन अग्रवाल, मनीष गुप्ता, रमेश अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

close