चलती ट्रेन में करोंड़ो की लूट..रायपुर में हंगामा

BHASKAR MISHRA
5 Min Read

railwaal_picasa- Copyबिलासपुर— चोरो ने रेलयात्रा कर रहे लोगों को निशाना बनाते हुए सामान समेत करोंड़ो रूपए नगदी पार कर दिया। पीड़ित यात्रियों ने रायपुर दुर्ग और बिलासपुर के स्टेशनो में शिकायत दर्ज कराई है। कुछ यात्रियो ने रायपुर और दुर्ग स्टेशन में जमकर हंगामा भी मचाया। चोरों ने यात्री के बैंग से एटीएम कार्ड चुराकर 50 हजार रूपये निकाल लिए। शिकायत के बाद जीआरपी ने अपराध दर्ज कर मामले की जांच की बात कह रही है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                जीआरपी से मिली जानकारी के अनुसार दुर्ग स्टेशन में सुबह मुम्बई हावडा मेल गाडी संख्या 12810 में 25 से अधिक यात्रियो के सामानो को चोरो ने पार कर दिया। जमालपुर से रायपुर आ रही अंजली सिन्हा ने बताया कि वह लक्ष्मी विलास बैंक में कर्मचारी है। उन्होने अपना सामान सीट क्रंमाक 61 में रखा था। सुबह भाई का फोन आया। आंख खुली तो देखा नीचे से उनका सारा सामान गायब था।  उन्होने इसकी शिकायत ट्रेन में चल रहे टीटी को दी।

            जांजगीर निवासी आंनद कुमार अग्रवाल पिता रूपचंद अग्रवाल जांजगीर की भी बैग की चोरी यात्रा के दौरान हो गयी। आनंद कुमार ने बताया कि वह अपने परिचित से बात करने बिलासपुर स्टेशन में उतरे थे। ट्रेन रवाना होने पर जब वह अपने एसी कोच में चढ़े और सीट के पास पहुंचकर देखा कि उनका बैग किसी ने पार कर दिया है। बैग में हीरे की एक अंगुठी और 1लाख पच्चीस हजार रूपये नगद थे। उन्होने इसकी लिखित जानकारी दुर्ग जीआरपी को दी है।

         मुम्बई हावड़ा ट्रेन में यात्रा कर रहे के. कोरम ने बताया कि चोरी के शिकार यात्रियों ने रायपुर स्टेशन में जगकर हंगामा किया। चोरो ने जिस तरह सिलसिले वार चोरी की वारदात को अंजाम दिया। उससे जाहिर होता है कि रेलवे यात्रियों की सुरक्षा किसी भी स्तर में गंभीर नहीं है।

जानकारी के अनुसार चोरो ने केवल मुम्बई हावडा ट्रेन को ही निशाना नही बनाया बल्कि दुर्ग छपरा सारनाथ को भी अपने निशाने पर लिया है। इलाहाबाद की सुधा सोनी पति ब्रजेश सोनी का चोरो ने पूरा लगेज ही पार कर दिया। सुधा शादी में शामिल होने दुर्ग जा रही थी। बैग में सोने का हार, चांदी की पायल और अन्य गहने थे।

अमरकंटक एक्सप्रेस के यात्रियों को भी चोरों  ने नहीं छोड़ा। जबलपुर निवासी मथुरा प्रसाद सोनी पिता सुखलाल का बैग यात्रा के दौरान चोरों ने पार कर दिया। मथुरा प्रसाद तेरही कार्यक्रम में शामिल होने दुर्ग जा रहे थे। उन्होने बताया कि  कटनी में खाना खाने के बाद वह अपनी सीट पर सो गये। गाड़ी जब सुबह दुर्ग पहुची तो पता चला की चैन को काट कर चोरो ने बैग पार दिया है।

अमरकंटक एक्सप्रेस के कोच एस- 9 में सफर कर रहे जगदलपुर निवासी राजीव ओझा पिता मुरली ओझा का चोरों ने भी बैंग पार दिया है। बैग में पांच  हजार रुपये , सोने की दो अंगूठी, एसबीआई, एचडीएफसी बैंक के एटीएम कार्ड रखे हुए थे। राजीव ओझा जगदलपुर वेयर हाऊस में जूनियर असिस्टेंट के पद पर कार्ररत हैं अपने परिजनो से मिलने जबलपुर गये थे। उन्होने बताया कि एसटीएम कार्ड लिफाफे सहित बैग में रख था। लिफाफे में पासर्ड लिखा हुआ है। उन्हे जानकारी मिली कि चोरो ने एसबीआई एसटीएम से 40 हजार रुपये और एचडीएफसी बैंक एटीएम से 10 हजार रूपये निकला है। जिसकी जानकारी उन्हे तिल्दा स्टेशन में मोबाइल मैसेज से हुई।  बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुचकर अपनी शिकायत दर्ज करवाई है। राजीव ने बताया कि दोनो ही बैंक के ट्रांजेक्शन बैंक आंफ इण्डिया एसटीएम बुधवारी साखा से हुई है।

बहरहाल जीआरपी सभी मामलो में अपराध दर्ज कर आरोपियो को जल्द पकडने की बात कह रही है।मिली जानकारी के अनुसार ट्रेनों में हुई वारदात से क़रीब सवा करोड़ की संपत्ति पार हुई है।

close