आर्ट ऑफ लिविंग का सुमेरू संध्या पर्व

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG_20160212_131848बिलासपुर—आर्ट आँफ लिविंग के शानदार 35 साल  पूर्ण होने पर संस्था ने खुशी जाहिर की है। इस उपलब्धि के मद्देनजर संस्था ने  धूम-धाम से जश्न मनाने का मन बनाया है।  दिल्ली में इस शानदार उपलब्धि को 11,12,,13 मार्च को विश्व सांस्कृतिक दिवस के रूप में मनाया जाएगा।  बिलासपुर में श्री रविशंकर के अनुयायी सुमेरू संध्या का आयोजन 14 फरवरी को करने का निश्चय किया है। कार्यक्रम में अंतराष्ट्रीय गायक जितेन्द्र सारस्वत शामिल होंगे। जानकारी पत्रकारवार्ता के दौरान महेन्द्र गुप्ता ने दी ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                               पत्रकारो से आर्ट आँफ लिविंग के ब्यूरो आँफ कम्यूनिकेशन महेन्द्र गुप्ता ने बताया कि आर्ट आँफ लिविंग के 35 वर्ष पूरे होने जा रहे है । देश में इस उपलब्धि पर जगह-जगह भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। देश भर से गुरूदेव श्री रविशंकर के सानिध्य में नई दिल्ली संस्कृति मंत्रालय, पर्यटन मंत्रायल भारत सरकार संगीत नाटक एकेडमी, ललित कला एकेडमी और नेशनल स्कूल आँफ ड्रामा के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम में शामिल होने बिलासपुर से दो हजार से अधिक अनुयायी 11 से 15 सौ नृत्य समूह भी हिस्सा लेंगे।

                               बिलासपुर में 14 फरवरी को आयोजित सुमेरू संध्या में भजन की प्रस्तुती दी जाएगी। राजस्थान के बीकानेर में आर्ट आँफ लिविंग के संस्थापक और अंतराष्ट्रीय गायक जितेन्द्र सारस्वत शामिल सुमेरू संध्या में शामिल होंगे। कार्यक्रम दयालबंद के राजा रणजीत सिंह हाल गुरूनानक स्कूल में आयोजित किया जाएगा। महेन्द्र गुप्ता ने बताया कि गुरुनानक स्कूल में प्रस्तुति देने से पहले जितेन्द्र सारस्वत बिलासपुर जेल में कैदियों के सामने भजन पेश करेगें। तनाव मुक्ती का मंत्र भी देंगे।

close