बाम्हू वासियों ने किया कलेक्टोरेट का घेराव

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG-20160224-WA0001बिलासपुर– बिल्हा जनपद पंचायत क्षेत्र के बाम्बू पंचायत के पदाधिकारी और पंचायत प्रतिनिधियों ने ग्रामीणों के साथ आज कलेक्टर पहुंचकर घेराव किया। आजाद युवा संगठन के नेता ने बताया कि पंचायत प्रतिनिधियों ने बिना किसी पूर्व सूचना के गुपचुप तरीके से एक दर्जन से अधिक तालाबों का ठेका अपने परिचितों और खुद सरपंच ने लिया है। तालाबों के ठेके में जमकर धांधली हुई है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                          आजाद युवा संगठन के बैनर तले आज बाम्हूं पंचायत के प्रतिनिधि और ग्रामीणों ने सरपंच के खिलाफ शिकायत जिला कार्यालय पहुंचकर की है। आक्रोशित ग्रामीणों ने जिला कार्यालय का घेराव कर सरपंच की मनमानी का विरोध किया। अपनी लिखित शिकायत में पंचायत प्रतिनिधियों और बिल्हा ब्लाक के जनपद सदस्य ने सरपंच पर मनमानी करने का आरोप लगाया है।

                                       इशाक कुरैशी ने बताया कि सरपंच ने बिना किसी पूर्व सूचना और पंचायत में मुनादी के पूर्व गुपचुप तरीके से तालाबों का ठेका किया है। इसकी जानकारी उसने जनपद को भी नहीं दी। कुरैशी ने बताया कि सरपंच ने मनरेगा और अन्य मदों से तालाबों में होने वाले कार्यों का ठेका अपने परिचितों के बीच बांट दिया है। इशाक के अनुसार सरपंच की मनमानी पंचायत की आम जनता बहुत परेशान है।

                 इशाक ने बताया कि सरपंच ने 13 शासकीय तालाबों का ठेका अपने परिचितों में बांट दिया है। इनमें से अधिकतर ठेका उसने अपने घर के सदस्यों के नाम किया है। नियमानुसार इसकी सूचना पंचायत वासियों को देना अनिवार्य है। आज हम लोगों ने जिला प्रशासन के प्रतिनिधि को लिखित शिकायत कर ठेका को निरस्त करने की मांग की है।

               इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने बताया कि हम लोगों ने सरपंच को हटाने की भी मांग की है। उसने गांव के आम नागरिकों का जीना हराम कर दिया है। यदि हमारी मांगों को नजरअंदाज किया जाता है। आजाद युवा संगठन के बैनर तले कलेक्टर कार्रालय के सामने उग्र प्रदर्शन करेंगे।

close