छत्तीसगढ़ के रखवार का विमोचन

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG_20160227_120401बिलासपुर— सीएमडी महाविद्यालय में आज प्रसिद्ध साहित्यकार और राजभाषा आयोग के पहले अध्यक्ष पंडित श्यामलाल चतुर्वेदी के जीवन पर आधारित डाक्यूमंट्री फिल्म का प्रदर्शन किया गया। इसके पूर्व बिलासपुर संभागायुक्त सोनमणि वोरा और सीवीआरयू के कुलसचिव शैलेश पाण्डेय,बिलासपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष शशिकांत कोन्हेर,क्रेडाई अध्यक्ष एस.पी.चतुर्वेदी और हर्षिता पाण्डेय राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने सीडी का विमोचन किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                               कार्यक्रम के शुरूआत में मुख्य अतिथि सोनमणि वोरा और कुल सचिव शैलेश पाण्डेय ने माता सरस्वती के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर आशीर्वाद लिया। दीप प्रज्वलन के बाद मच पर उपस्थित अतिथियों और पंडित श्यामलाल का सम्मान किया गया।

                     विमोचन कार्यक्रम के दौरान सीजी वाल के प्रमुख संपादक रुद्र अवस्थी, सीएमडी महाविद्यालय के चैयरमैन संजय दुबे, पूर्व छात्र और कांग्रेस नेता जसबीर गुम्बर ने पंडित श्यामलाल चतुर्वेदी को पुष्प गुच्छ अर्पित कर आशीर्वाद लिया। पंडित श्यामलाल का स्वागत संभागायुक्त सोनमणि वोरा, कुल सचिव शैलेश पाण्डेय, प्रेस क्लब अध्यक्ष शशिकांत कोन्हेर,एसपी चतुर्वेदी और हर्षिता पाण्डेय ने किया।

                                इस मौके पर आगतुक अतिथियों का भी सम्मान किया गया। वैभव शिव पाण्डेय,सुमित शर्मा, विशाल झा,अविनाश पटेल,प्रतीक शर्मा,लक्ष्मी दुबे,शिवनारायण, लक्ष्मी नारायण विश्वकर्मा, बेनी गुप्ता,रितुराज समेत अन्य कई लोगों ने सोनमणि वोरा,शैलेश पाण्डेय़,शशिकांत कोन्हेर और एसपी चतुर्वेदी का माल्यार्पण कर स्वागत किया।

                              डाक्यूमेट्री फिल्म प्रदर्शन के पूर्व विमोचन के बाद अतिथियों ने अपनी बातों को सामने रखते हुए पंडित श्यामलाल के जीवन पर प्रकार डाला। साथ ही छत्तीसगढ़ के रखवार विमोचन मंच से अतिथियों ने नंद किशोर शुक्ल,प्रोफेसर व्यासनारायण पाण्डेय और लोक गायक मीर अली मीर का शाल श्रीफल और शील्ड देकर सम्मानित किया।

                            आयोजकों ने आमंत्रित अतिथियों का स्वागत श्रीफल और परंपरागत पटका देकर सम्मानित किया। सभी अतिथियों ने कार्यक्रम की जमकर तारीफ की। खासकर वोरा और पाण्डेय ने कहा कि पटका यानी गमछा उनकी संस्कृति का अभिन्न हिस्सा है।

                        कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार और सीजी वाल के प्रमुख रूद्र अवस्थी ने किया।

close