व्यवस्था मे सुधार करने की जरूरत-राजवाड़े

Shri Mi
2 Min Read

bhaiyalal_rajwadeबिलासपुर। श्रम, खेल एवं युवा कल्याण तथा जनशिकायत निवारण मंत्री भैयालाल राजवाड़े ने आज एसईसीएल के अधिकारियों के साथ बैठक ली। श्री राजवाड़े ने बैकुंठपुर, चिरमिरी, चर्चा काॅलरी, पंडोपारा आदि के कोयला खदानों में ठेकेदारों के अधीन कार्यरत श्रमिकों का मजदूरी भुगतान समय पर करने हेतु एसईसीएल के सीएमडी श्री बीआर रेड्डी को व्यवस्था बनाने कहा। श्री राजवाड़े ने कहा कि ठेकेदारों के अधीन कार्यरत मजदूरों को दो से तीन महीने विलंब से मजदूरी भुगतान किया जाता है। जिससे मजदूरों में असंतोष होता है और उन्हें आर्थिक परेशानी का सामना भी करना पड़ता है।

                  उन्होंने कहा कि ठेकेदार के खातें में मजदूरी भुगतान हेतु आवश्यक राशि अग्रिम में जमा रहे और प्रत्येक माह के 07 तारीख तक मजदूरों को भुगतान हो जाये। इसके लिए व्यवस्था में सुधार करने की जरूरत है। श्री राजवाड़े ने कहा कि ठेकेदार को तभी काम दिया जाये जब उनके खातें में मजदूरी भुगतान हेतु आवश्यक राशि उपलब्ध रहे।

                  सीएमडी ने इस संबंध में उपस्थित अधिकारियों को जांच करने का निर्देश दिया और व्यवस्था में सुधार लाने की बात कही। श्री राजवाड़े ने एसईसीएल से संबंधित अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की। उक्त बैठक में डायरेक्टर टी.पी.पी. कुलदीप प्रसाद, जी.एम.पी.एण्ड ए. संजीव कुमार, टेक्नीकल सेकेट्री श्री ए.के.पाढ़ी सहित एसईसीएल के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close