अवैध उत्खननः जेसीबी और तीन ट्रक जब्त

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

sarkanda thanaबिलासपुर—सरकंडा पुलिस ने बहतराई ग्राम पंचायत में चल रहे अवैध मुरूम उत्खनन में लगे एक जेसीबी और चार ट्रक को जब्त किया है। सरपंच के अनुसार ग्राम पंचायत मुरूम का उत्खनन ग्राम पंचायत के लिए किया जा रहा है। खनिज विभाग जांच के बाद कार्रवाई की बात कह रही है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                           पुलिस जानकारी के अनुसार बीती रात्रि करीब दो बजे सूचना मिली की बहतराई में मुरूम का अवैध उत्खनन किया जा रहा है। सूचना के आधार पर सरकंडा थाना प्रभारी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुचे और बहतराई में मुरूम अवैध उत्खनन करने वालों की धर पकड़ की। पुलिस को आते देख एक्सीवेटर और हाईवा चालक फरार हो गये।

                   पुलिस ने जेसीबी के अलावा चार वाहनो को जब्त किया है। एक्सीवेटर और वाहनो की जब्ती की सूचना मिलते ही सरपंच राधेश्याम साहू और कुछ भाजपा नेता सरकंडा थाना पहुच गये । थाना प्रभारी पर मामले को रफा-दफा करने का दबाव बनाया। सरपंच राधेश्याम साहू ने बताया कि ग्रांम पंचायत का काम चल रहा है। इसलिए मुरूम का उत्खनन किया जा रहा है।

                           थाना प्रभारी शुक्ला ने सीजी वाल को बताया कि मुरूम का अवैध उत्खनन किया जा रहा था। काम बेशक ग्राम पंचायत का हो लेकिन उसकी मुरूम उत्खनन के लिए अनुमति का होना जरूरी है। इस बीच भाजपा नेता और पुलिस की तकरार काफी देर तक चलती रही। थाना प्रभारी एन के शुक्ला ने  मामले की जानकारी जिला खनिज अधिकारी के के बंजारे को दी। मुरूम का अवैध उत्खनन होने की जानकारी मिलते ही खनिज विभाग की टीम भी सरकंडा थाना पुहच गयी। खनिज अमला के अनुसार  जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

जांच के बाद कार्रवाई

खनिज अधिकारी के.के. बंजारे ने बताया कि सुबह थाना प्रभारी से मुरूम की अवैध उत्खनन की जानकारी मिली थी। खनिज विभाग की टीम ने थाने पहुच कर मामले की जानकारी ली है। सरपंच गांव का काम कराने की बात कह रहा है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

                                                                                                कुंदन कुमार बंजारे…खनिज अधिकारी

close