पीएम को सांसद ने भेंट किया गीतोपनिषद

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG-20160316-WA0004बिलासपुर— बिलासपुर लोकसभा सांसद लखनलाल साहू ने आज संसद भवन नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर बहुप्रतीक्षित रेल मांग को पूरा किये जाने के लिए धन्यवाद जाहिर किया। साहू नें प्रधानमंत्री को बताया कि उस्लापुर-डोंगरगढ़ व्याहा-मुंगेली रेल लाईन की मांग काफी पुरानी थी। ब्रिटिश काल में भी इसका सर्वे किया गया था। रेल मंत्रालय ने बजट में इस मांग को गंभीरता से लिया है। जिससे बिलासपुर के लोगों में काफी खुशी है। साहू ने मोदी को बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र की स्थिति से भी अवगत कराया।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                       प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात के अवसर पर सांसद साहू ने कहा कि बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र के उस्लापुर स्टेशन से मुंगेली, कवर्धा, खैरागढ़ को जोड़ते हुए डोंगरगढ़ तक नई रेल लाईन बिछाने की मांग वर्षों पुरानी है। इस मार्ग पर स्थित “मुंगेली” को छत्तीसगढ़ शासन ने साल 2012 में जिला मुख्यालय घोषित किया है। यहां औद्योगिक विकास की अपार संभावनाएं हैं। मुंगेली जिला होने के साथ ही बिलासपुर और रायपुर से सीधे जुड़ा हुआ है। जाहिर सी बात है इसका फायदा उद्योग जगत के साथ ही स्थानीय लोगों को भी मिलेगा।

                  साहू ने प्रधानमत्री से बताया कि प्रस्तावित रेल मार्ग पर छत्तीसगढ़ के 4 प्रमुख जिला मुख्यालय बिलासपुर, मुंगेली, कबीरधाम और  राजनांदगांव स्थित है। रेल लाइन नहीं होने से कबीरधाम और कवर्धा विकास की धारा से कुछ कटा हुआ है। रेल लाइन बन जाने से संपूर्ण क्षेत्र विकास की मुख्यधारा से जुड़ जाएगा।

                      सांसद साहू ने इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी को भगवान मायानंद जी चैतन्य की कृति “सर्वांगयोग भाष्य और गीतोपनिषद” भेंट किया । इस दौरान श्री साहू के बड़े भाई डॉ. शोभा साहू भी मौजूद थे।

close