विवि परीक्षा निरस्त..वाट्सअप यूज़र से पूछताछ

IMG_20150903_114406BUNewबिलासपुर–बिलासपुर विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा को निरस्त करने का निर्णय लिया गया है। लगातार पेपर लीक होने की वजह से विश्वविद्यालय प्रबंधन समिति बैठक के बाद निर्णय लिया है।  प्रबंधन ने बैठक के बाद सभी कॉलेजो को परीक्षा निरस्त करने का आदेश जारी कर दिया है।

                             बिलासपुर विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा में लगातार हो रहे पेपर लीक की घटना से परेशान प्रबंधन ने परीक्षा निरस्त करने का फरमान जारी किया है। प्रबंधन ने आज बैठक के बाद निर्णय लिया है। 17 मार्च से 22 मार्च तक होने वाली सभी परीक्षाए आगामी आदेश तक निरस्त रहेंगी। प्रबंधन ने परीक्षा की आगामी तारीख को जल्द से जल्द निश्चित करने का एलान किया है।

                             विश्वविद्यालय प्रबंधन की बैठक में कुल सचिव अरूण सिंह ने कहा की प्रश्न पत्र लीक होने के कारणो की जांच की जा रही है।17 मार्च से 19 मार्च तक विश्वविद्यालय की टीम परीक्षा केन्द्र को भेजे गए प्रश्न पत्रों की जांच करेगी। उन्होने बताया कि प्रश्न पत्र पुलिस थाने में रखे गए हैं। अरूण सिंह ने बताया कि  टीम अन्य परीक्षा साम्राग्रियो की भी जांच करेगी। सभी प्राईवेट कॉलेजो से भी प्रश्न पत्रो के पैकेट को वापिस लेकर शासकीय महाविद्यालयो में नई व्यवस्था के साथ परीक्षा ली जाएगी। सभी परीक्षा नियंत्रको से विश्वविद्ययल में उपस्थित रहने का आदेश दिया गया है।

छात्रछात्राओ से पूछताछ

                         बिलासपुर विश्वविद्यालय की शिकायत के बाद साइबर सेल और सिटी कोतवाली थाने में छात्र-छात्राओ से लगातार पूछताछ हो रही है। पुलिस ने आठ लोगों को कोरबा से हिरासत में लिया गया है। इसमें 2 छात्राएं भी शामिल हैं। कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कल रात से ही जिन जिन नम्बरो के वाट्सएप से पेपर भेजा गया है उन्हें भी IMG_20160317_160136हिरासत में लिया गया है। सिटी कोतवाली में इस समय पांच छात्रों को हिरासत में लिया गया है। उनसे सघन पूछताछ चल रही है।

                        सभी अपने पास वाट्सएप से ही पेपर आने की बात कह रहे है। पेपर किस ने लीक किया अब तक खुलासा नहीं सो सका है। साइबर सेल और तारबाहर थाने में 10 छात्र छात्राएं है। जिसमें सीएमडी, डीपी, एसबीआर और कोरबा कटघोरा के छात्र छात्राएं है। वाट्सएप में पेपर की कॉपी आई थी सभी से पूछताछ की जा रही है। साइबर सेल सभी छात्र-छात्राओ के मोबाइल डिटेल खंगाल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *