जोगी के निर्वाचन पर 22 अप्रैल से सुनवाई

high court cgबिलासपुर—हाईकोर्ट में अलग-अलग चुनावी याचिका मामलों में सुनवाई हुई।कवर्धा विधायक अशोक साहू के निर्वाचन को चुनौती देने के मामले में विधायक की ओर से बहस अधूरी रही। हाईकोर्ट में आगामी सुनवाई 21 मार्च को तय की गई है। कवर्धा विधायक के निर्वाचन शुन्य कराने की मांग को लेकर कांग्रेस के प्रत्याशी रहे मोहम्मद अकबर ने हाईकोर्ट में चुनावी याचिका दायर की है। याचिका में कहा गया है कि सत्तापक्ष के प्रत्याशी होने के कारण अशोक साहू को जिताने के लिए शासन ने पानी की तरह पैसा बहाया है जो आदर्श चुनावी आचार संघिता का उल्लंघन है।

                          मरवाही विधायक अमित जोगी के निर्वाचन को चुनौती देनेवाली समीरा पैकरा की चुनावी याचिका पर अब 22 अप्रैल से गवाही शुरू होगी। याचिका में कहा गया है कि मरवाही सीट आदिवासियों के लिए सुरक्षित  है। लेकिन विधायक अमित जोगी के पिता अजीत जोगी के जाति को चुनौती देनेवाली प्रकरण चूंकि हाईकोर्ट में विचाराधीन है। अमेरिका में जन्मे अमित जोगी ने अमेरिका की नागरिकता को छोड़ा भी नहीं है। लिहाजा अमित के निर्वाचन को निरस्त किया जाय।

                       कोंडागांव के कांग्रेस विधायक मोहनलाल मरकाम के निर्वाचन को चुनौती देनेवाली याचिका पर अंतिम सुनवाई 28 मार्च तय की गई है। मोहनलाल मरकाम के खिलाफ निर्दलीय प्रत्याशी रहे प्रकाश राव ने चुनावी याचिका दायर करते हुए कहा है कि मोहनलाल मरकाम पर चुनाव के दौरान अनियमितता करने का आरोप लगाया है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...