रैंगिग का आरोपः तीन इंजीनियर लाकअप के पीछे

5/21/2002 7:46 PMबिलासपुर—गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कालेज के एक छात्र के साथ रैगिंग का मामला सामने आया है। साथ के ही तीन छात्रों ने धौंस दिखाकर पीडित छात्र के साथ मारपीट और प्रताड़ित किया है। एंटी रैगिंग कमेटी की जांच रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी छात्रों के खिलाफ जुर्म दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।  जानकारी के मुताबिक़ गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज कोनी के प्राचार्य की तरफ से जांच के बाद कोनी थाणे में एक शिकायत की गई है।
                     गवर्मेंन्ट इंजीनियरिंग कालेज के तीन छात्रों को एंटी रैगिंग के आरोप में कोनी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तीनो छात्र इलेक्ट्रिकल ब्रांच द्वितीय सेमेस्टर के छात्र बताये जा रहे हैं।  मयंक साहू ने एंटी रैगिंग कमेटी से ऑन लाइन शिकायत दर्ज कराई थी। जांच कॉलेज की एंटी रैगिंग कमेटी ने की। पीड़ित छात्र मयंक साहू का बयान लिया गया। पूछताछ में पता चला कि कॉलेज के उसके सहपाठी छात्र रंजीत साहू अपने दोस्त और कम्प्यूटर साइंस द्वितीय सेमेस्टर के छात्र एल शुभम और इलेक्ट्रॉनिक द्वितीय सेमेस्टर के छात्र अभिषेक उपाध्याय मिलकर शारीरिक और मानसिक रूप से उसे प्रताड़ित किया है।
                       पूछताछ में यह भी पता चला है कि तीनों मिलकर उसके साथ मारपीट भी करते हैं। जांच के दौरान एंटी रैगिंग कमेटी के सदस्यों ने आरोपी छात्रों से भी पूछताछ किया है। पूछताछ के बाद कमेटी ने रिपोर्ट बनाकर प्राचार्य को सौंपा दिया। प्राचार्य ने जांच रिपोर्ट और शिकायत कोनी थाने से की। शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी छात्रों के खिलाफ रैगिंग अधिनियम २००९ की धारा ४ के तहत अपराध दर्ज कर गिरफ्तार किया है।
loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...