6 लोगों का बयान दर्ज..सरगने की तलाश

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

BUNewबिलासपुर—बिलासपुर विश्वविद्यालय पर्चा लीक मामले में कोतवाली पुलिस ने 6 छात्र-छात्राओं को जिला सत्र-न्यायालय प्रथम श्रेणी न्यायाधीश संजय अग्रवाल के  न्यायालय में बयान दर्ज किया गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

               पेपर लीक काण्ड में कोतवाली पुलिस ने घटना से जुड़े छात्र-छात्राओं का बयान कोर्ट में दर्ज कराने का निर्णय लिया था।  बाद में सभी लोग बयान के मुकर ना जाए। आज कोतवाली पुलिस छः छात्र-छात्राओं को कोर्ट में पेश किया। सीएमडी कालेज की ज्योति बंजारे कटघोरा निवासी, परमेश्वर चक्रधारी महासमुंद, राजू पटेल सारंगढ़ निवासी, सौरभ गौरहा बीजा तखतपुर, संजू कुमार राय पामगढ़ और यदु राणा शिवरीनारायण का बयान लिया गया।

                   पुलिस के सामने हो रही पूछताछ में सभी संदेही बार-बार अपना बयान बदल रहे थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने सभी संदेहियों का बयान संजय अग्रवाल की अदालत में दर्ज कराया। सुबह से ही सभी छात्र-छात्राएं जिला सत्र न्यायालय में हाजिर हो चुके थे। मामले में पुलिस को सीएमडी कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक अग्रवाल पर भी संदेह है। पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया है। लेकिन अभी तक उसका बयान दर्ज नहीं हो सका है।दीपक सुबह से ही बयान दर्ज कराने पहुंचे छात्र-छात्राओं के इर्द-गिर्द घूम रहा था।

                          पुलिस की पूछताछ में अब तक कई छात्र-छात्राओ ने पर्चा खरीदने की बात कही है। जांच में अब तक मु्ख्य आरोपी का नाम सामने नहीं आया है। पुलिस हवा में ही हाथ पैर मार रही है। साइबर सेल वाट्सएप में पर्चा लीक करने वाले की तलाश नहीं कर पायी है।

बीयू की टीम ने किया सीएमडी कॉलेज के चौकीदार का बयान दर्ज

                  परीक्षा पेपर लीक मामले में जांच कर रही विश्वविद्यालय की चार सदस्यीय टीम ने सीएमडी कॉलेज पहुंच कर पर्चा लीक होने के मामले की जांच की। टीम के साथ तारबाहर थाने के थाना प्रभारी और आरक्षक भी साथ थे। टीम को चौकीदार रामाधार वर्मा ने बताया कि 10 मार्च को सीएमडी कॉलेज का छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक अग्रवाल अपने साथियों के साथ पहुंचा था। उसने बैनर पोस्टर लगाने के लिए भूगोल विभाग के चैनल गेट को खुलवाया। पोस्टर लगाकर वापस चला गया था।

                         सीएमडी कालेज का स्ट्रांग रूम सीएमडी विश्वविद्यालय के प्राचार्य कक्ष के बगल में है। स्ट्रांग रूम की चाभी प्रचार्य के पास है। टीम में परीक्षा नियंत्रक यूके श्रीवास्तव, एचएस होता सहायक प्रध्यापक, टीएस ठाकुर उप कुलपति और वीके तिवारी सीएमडी कालेज के प्राचार्य शामिल हैं। हालांकि विश्वविद्यालय की तरफ से जांच कर रही टीम पर सवाल उठने लगे हैं। परीक्षा में गोपनीयता की जिम्मेदारी इन्हीं के ऊपर थी और पूछताछ का उनसे भी हो सकती है। टीम के जो सदस्य चौकीदार से पूछताछ करने पहुंचे थें उन्हीं के उपर पेपर लीक कराने का संदेह है।

close