पर्चा लीककाण्डःदोषियों पर होगी कार्रवाई-अरूण सिंह

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

IMG_20160326_132905बिलासपुर–बिलासपुर विश्वविद्यालय पर्चा लीककाण्ड के बाद प्रबंधन फूक-फूक कर कदम रख रहा है।  कुल सचिव अरूण सिंह के अनुसार पूर्व में जो गलतिया हुई उसकी पुर्नरावृत्ती अब नहीं होगी। राजकुमार दो साल से कॉलेज में काम कर रहा था। पुराना कर्मचारी होने के कारण उसे गोपनीय विभाग में रखा गया था। आरोपी पकड़े जाने के बाद विश्वविद्यालय ने राहत की सांस ली है। गड़बडी हुई है…स्वीकार करने में कोई ऐतराज नही है लेकिन परीक्षा की गोपनीयता भंग ना हो इसका पूरा प्रयास किया जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                         गोपनीयता भंग होने के बाद परीक्षा नियंत्रक पर विश्वविद्यालय क्या कदम उठा रहा है के सवाल पर कुल सचिव अरूण सिंह ने गोलमोल जवाब दिया। उन्होने कहा कि पर्चा लीक होने का पूरा दोष परीक्षा नियंत्रक पर नहीं थोपा जा सकता है। जांच चल रही है। जो गलत होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

                           स्ट्रांग रूम में सीसीटीवी होने के बाद भी पर्चा लीक हो गया के सवाल पर कुल सचिव ने बताया कि गलती हुई है, मोनेटरिंग में भी चूक हुई है। इस बार ऐसा न हो इसका पूरा ख्याल रखा जाएगा। स्ट्रांगरूम में इस बार कैमरो की संख्या बढाई जा रही है। मुख्य परीक्षा के पेपर दुबारा तैयार कियेपजा रहे है। एक अप्रेल से 15 मई तक होने वाली सभी परीक्षाओ को यथावत रखा गया है। केवल रदद किये गए पेपरो की परीक्षा होगी। 31 मार्च को बिलासपुर विश्वविद्यालय प्रबंधन की बैठक होगी। बैठक में रद्द पेपरो के बारे में निर्णय लिया जाएगा। विश्वविद्यालय पेपर लेने के लिए पूरी तरह से तैयार  है। पन्द्रह दिन के भीतर परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए जाएँगे।

केन्द्राध्यक्षो से पूछताछ

 पर्चा लीक कांड की जाच कर रही सिटी कोतवाली पुलिस टीम ने आज एक छात्र से पूछताछ के बाद उसका बयान दर्ज किया। पर्चा लीक काण्ड में मुख्य आरोपी राजकुमार के कथन के बाद पुलिस अन्य छात्रो से भी पूछताछ कर रही है। अधिकारी ने बताया कि हमारी लिस्ट में 250 छात्र-छात्राओ के नाम है जिनसे पूछताछ लगातार हो रही है। कंप्यूटर हार्डडिस्क जब्त कर जांच के लिए भेजा गया है। मामले में अब तक परीक्षा नियंत्रक की ही गलती सामने आयी है। गोपनीय विभाग में चुनिंदा लोगो को ही जाने दिया जाता है।  परीक्षार्थियो का बयान पूरा होने के बाद परीक्षा नियंत्रक से भी पूछताछ होगी।

एबीवीपी ने किया घेराव

सीएमडी कालेज के छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक अग्रवाल आज दर्जन भर छात्र-छात्राओ को लेकर कुलसचिव का घेराव करने पहचे। इससे पहले ही कोतवाली थाने के जवान वहा पहुच गये।  छात्रसंघ अध्यक्ष समेत सभी छात्र-छात्राओ को कुलसचिव के कक्ष में जाने से रोक दिया गया। कुल सचिव ने बाहर बात करने की बात कही इसे लेकर दोनों पक्षों के बीच जमकर बहस छिड गयी। कुल सचिव वापस अपने कक्ष में चले गये। इसके बाद सभी छात्र-छात्राएं कक्ष के बाहर धरने पर बैठ गये। दीपक अग्रवाल ने बताया कि संगठन ने छात्र हित से जुडे सवालो को लेकर पूर्व में कुल सचिव को ज्ञापन दिया था। उस पर अब तक कोई कार्रवाई क्यों नही की गयी। इसके बारे में हम लोग मिलना चाहते थे।

close