अंतर्राज्यीय पुलिस अधिकारियों की बैठक..अपराध पर लगेगा अंकुश

Shri Mi
3 Min Read

IGबिलासपुर—अपराध पर नकेल कसने आज बिलासपुर में अंतर्राज्यीय पुलिस अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में बिलासपुर रेंज, सरगुजा रेंज के आई जी समेत सभी जिलों के पुलिस कप्तान मौजूद थे। इसके अलावा सीमावर्ती राज्यों से जिले के पुलिस कप्तान रेलवे के आला पुलिस अधिकारी विशेष रूप से उपस्थित थे। बैठक में बिलासपुर, शहडोल, अनुपपुर, उमरिया, डिन्डोरी, कोरिया, कबीरधाम ,रेलवे एसपी जबलपुर रायपुर एसपी शामिल हुए। बैठक में बार्डर मे होने वाले अपराधो को रोकने के लिए समंव्य बनाने पर विशेष जोर दिया गया है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                               जिले में अपराध को अंजाम देकर आस-पास के राज्यो में जाकर छिपने वाले अपराधियो की धरपकड और अपराध पर अंकुश लगाने के लिए आज आज बिलासपुर महानिरीक्षक कार्यालय मे बैठक आयोजित की गई। बढ़ते अपराध और राज्यों के सीमावर्ती जिलों में छिपने वाले अपराधियो की धरपकड़ करने के लिए गहन विचार विमर्श किया गया।

                             महानिरीक्षक कार्यालय में आयोजित बैठक में एक राज्य से दूसरे राज्य के अधिकारियो के बीच समन्वय से कार्य करने पर विशेष जोर दिया गया। अपराधियो के विषय में जानकारी मिलने पर दूसरे राज्यो के एसपी या आईजी से सम्पर्क कर संबंधित जिले के थाना प्रभारियों से प्रकरण को गंभीरता से लेने पर चर्चा की गयी।  जिससे अपराध मे कमी आयेगी । एक राज्य से अपराध करने के बाद दूसरे राज्यों में छिपने वाले अपराधियो पर भी नकेल कसने में सहायता मिलेगी।

                   बैठक में रेलवे क्षेत्रो में भी होने वाले अपराधो के साथ ही रेल से भागने वाले आरोपियो की धरपकड भी तेज होगी। बैठक में मध्यप्रदेश रेल एसपी जबलपुर एसपी सविता सुहाने और रायपुर एसपी पारूल माथूर शामिल हुई। बैठक में बिलासपुर संभाग रेंज के आईजी  पवन देव सरगुजा पुलिस निरीक्षक हिमान्शु गुप्ता और शहडोल आईजी डीके आर्या भी शामिल हुए।

                          बैठक में एसपी बिलासपुर अभिषेक पाठक, अनुपपुर एसपी अनुराग शर्मा, एसपी शहडोल सुशांत सक्सेना, एसपी उमरिया च्रन्द्र शेखर सोलंकी, डिन्डोरी एसपी एमएल छारी, कोरिया एसपी बीएस ध्रुव, एसपी कबीरधाम राहुल भगत, और एडिश्नल एसपी जेआर ठाकुर शामिल हुए।  बैठक के दौरान बार्डर और उसके आसपास के क्षेत्रो में होने वाले अपराधो पर लगाम लगाने और समन्वय स्थापित करने पर विस्तार से हुई।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close