निगम कर्मचारियो ने की सुरक्षा की मांग…आरोपी पहुंंचा जेल

nagar nigam 1बिलासपुर—निगम कर्मचारियों ने सत्यम चौक के पास अतिक्रमण हटाने गये सब इंजिनियर प्रमील शर्मा पर ग्रेवी फेकने वालो पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज करने की मांग की है। आज नगर निगम के अधिकारी और कर्मचारी संयुक्त बैनर तले आज हड़ताल किया। कर्मचारियों ने कलेक्टर और निगम आयुक्त को ज्ञापन सौंप कर मामले में कठोर कार्रवाई करने की मांग की है। घटना में नगर निगम उड़नदस्ता प्रभारी के अलावा एक आरक्षक पर हमला हुआ है। मामले में पुलिस ने आरोपी हॉटल कर्मचारी को जेल भेज दिया है।

                      आज सुबह निगम के अधिकारी और कर्मचारी नगर निगम पहुंचे। नाराज कर्मचारियों ने छग स्वायत्तशासी कर्मचारी संघ के बैनर विकास भवन के सामने धरना प्रदर्शन कर कर्मचारी एकता जिन्दाबाद के नारे लगाए गए। इस दौरान संपत्ति कर ,जलकर आदि पटाने पहुचने वाले लोग काफी परेशान नजर आए।

                              दोपहर तक विकास भवन में हड़ताल का जमकर असर देखने को मिला। करीब एक बजे कर्मचारी और अधिकारी नारेबाजी करते हुए रैली के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचे । सभी कर्मचारी टाऊनहाल के बाद कलेक्ट्रेट के सामने भी प्रदर्शन किया। नारेबाजी के बाद एक प्रतिनिधि मंडल अपर कलेक्टर केडी कुंजाम को ज्ञापन सौंपते हुए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान सुरक्षा की मांग की। इस दौरान कर्मचारियों ने आरोपी के खिलाफ धारा 307  लगाने और हॉटल संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

                                    अपर कलेक्टर केडी कुंजाम ने कर्मचारियों को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। इससे पूर्व संघ ने निगम आयुक्त रानू साहू और टाऊन हाल पहुंचकर महापौर किशोर राय को भी ज्ञापन सौंपा। मालूम हो कि सत्यम चौक पर कार्रवाई के दौरान हॉटल के कर्मचारियों ने आरक्षक निशांत सिंह पर हमला कर दिया था। हमले में पुलिस आरक्षक का सिर फट गया। ग्रैवी से झुलस गए अतिक्रमण दस्ता प्रभारी को बर्न ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

                                 घटना के बाद सिविल लाइन पुलिस ने हॉटल 786 के रसोईये अशोक कुमार को धारा 186, 3653 तथा 322 आईपीसी की धारा के तहत गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है। आरोपी पर सरकारी काम में बाधा डालने, अतिक्रमण करने और कर्मचारी पर हमला करने का अपराध दर्ज किया गया है।

 

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...