छात्रा ने लगाई फांसी.. गुरूभाई गिरफ्तार

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

sarkanda thanaबिलासपुर—बिलासा कन्या महाविद्यालय बीएससी फाईनल ईयर की एक छात्रा ने शुक्रवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। मामला प्रकाश में तब आया जब मृतक छात्रा की बहन शाम को घर पहुची। छोटी बहन ने मामले की सूचना पुलिस को दी। घटना स्थल पहुची पुलिस ने मर्ग कायम कर सुसाइड नोट बरामद किया है। पुलिस जांच की जा रही है।

                            जानकारी के अनुसार रीया सोनी पिता मन्नू सोनी 22 साल जबडापारा उमेश शुक्ला के मकान में किराये से रहकर पढाई कर रही थी। उसके साथ गांव का ही एक युवक रहता था।  युवक का नाम सत्यप्रकाश भास्कर है।  बताया जा रहा है सत्यप्रकाश रीया सोनी का गुरू भाई है। रीया सोनी चकरभाठा के कुआ बोड़सरा की रहने वाली थी।  अगस्त 2015 से किराये के मकान में रह कर बिलासा कन्या महाविद्यालाय में बीएससी तृतीय वर्ष की पढाई करती थी।

                          दो दिन पहले ही उसके बड़े पिता की बेटी रीना परीक्षा दिलाने के बिलासपुर आयी। वह भी साथ ही रहने लगी।  शुक्रवार को सत्यप्रकाश किसी काम से बाहर चला गया और रीना चिंगराजपारा में अपनी बुआ से मिलने गयी । इसी दौरान घर में अकेली रीया दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। शाम पांच बजे जब रीना घर पहुंची तो दरवाजा अंदर से बंद मिला। खटखटाने और आवाज देने के बाद भी कमरे का दरवाजा नहीं खुला।

                         थोड़ी देर बाद उसने दरवाजे को धक्का देकर कमरे को खोला। उसने देखा कि रीया की लाश फंदे पर झूल रही है। छोटी बहन रीना के चीखने की आवाज सूनकर पड़ोसी भी पहुंच गए। मामले की जानकारी सरकंडा पुलिस को दी गयी। मौके पर पहुची सरकंडा पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई के दौरान घर से एक सुसाडड नोट बरामद किया है। आत्महत्या का कारण अपने गुरूभाई सत्यप्रकाश भास्कर को बताया है।

                        पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर सत्यप्रकाश भास्कर को हिरासत में लिया है। पूछताछ के दौरान सत्यप्रकाश ने बताया कि 4 दिन पहले उसका विवाद रीया से हुआ था। लेकिन उसका प्रेम प्रसंग जैसा कोई मामला नही था। बहरहाल सरकंडा पुलिस मामले को प्रेम प्रसंग से जोड़कर देख रही है।

 

close