भाई ने की भाई की हत्या

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG-20160420-WA0003बिलासपुर—मस्तूरी स्थित डोड़की गांव में बीती रात भाई ने जमीन विवाद में अपने भाई की जमीन विवाद को लेकर हत्या कर दी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुची पुलिस ने आरोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                          जानकारी की अनुसार डोड़की निवासी संतोष मरकाम पिता बाबू लाल मरकाम ने अपने चचेरे भाई मेलाराम मरकाम पिता खबारी लाला मरकाम की हत्या कर दी है। दोनो भाई अगल-बंगल ही रहते थे। चार साल पहले दोनो भाईयो में जमीन का सौदा हुआ था। मृतक मेलाराम की जमीन तिरछी थी, जिसे वह सीधा करना चाहता था। दोनों के बीच सौदा हुआ और मेलाराम ने संतोष मरकाम को बिक्री की रकम तय कीमत के अनुसार 11 हजार रूपये चार साल पहले दिया था।

                      रूपयों का इंतजाम करने के बाद मेलाराम मकान बनाने की तैयारी कर रहा था। इसी बीच संतोष ने जमीन बेचने से इंकार कर दिया। रकम वापसी की मांग को लेकर मेलाराम ने संतोष से बात की तो उसने 9 हजार रूपये वापस कर दिया। बाकी बचे रूपये बाद में लौटाने को कहा। रूपए को लेकर एक दिन पहले मेलाराम संतोष के घर गया और रुपयों की मांग करने लगा। रूपयों को लेकर दोनो के बीच विवाद शुरू हो गया ।

                     दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ कि घर के आंगन में खड़े मेलाराम पर संतोष ने डंडे से वार कर दिया। मेलाराम की मौके पर ही मौंत हो गयी। घटना के समय मेलाराम और संतोष घर में अकेले थे। दोनो का पूरा परिवार शादी में दूसरे गांव कुकबी गया था। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुची मस्तूरी पुलिस ने आरोपी संतोष मरकाम को गिरफ्तार कर लिया है।

                                    पुलिस ने घटना के समय इस्तेमाल किये गये डण्डे को बरामद कर लिया है। पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए मस्तूरी के चीर घर भेज परिजनो को सूचित कर दिया है।

 

close