12वीं में बिलासपुर के शुभम बख्शी ने किया टॉप

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर। स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल, रायपुर द्वारा आयोजित हायर सेकेण्डरी स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा 2016 की कक्षा 12 वीं का परिणाम की घोषणा की। मंडल के सभागृह में आयोजित कार्यक्रम में हायर सेकेण्डरी स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा परिणाम की घोषणा वेबसाइट में कम्प्यूटर पर बटन दबाकर और बुकलेट प्रदर्शित कर किया। छत्तीसगढ़ हायर सेकेन्डरी की मुख्य परीक्षा के लगभग एक माह के भीतर ही परिणाम की घोषणा की गई। हायर सेकेण्डरी स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा 2016 का परिणाम 73.43 प्रतिशत रहा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                    बालिकाओं ने इस बार अपना परचम लहराया, जिनमें 75.83 प्रतिशत बालिकाओं ने और 71.19 प्रतिशत बालकों ने परीक्षा में सफलता हासिल की। ज्ञातव्य है कि हायर सेकेण्डरी स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा वर्ष 2015 में दो लाख 90 हजार 777 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, जिनमें एक लाख 54 हजार 414 बालक और एक लाख 36 हजार 363 बालिकाएं थी। इन परीक्षार्थियों में से 73.35 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण घोषित किए गए थे, जिनमें उत्तीर्ण बालिकाओं को प्रतिशत 76.32 और बालकों का प्रतिशत 70.72 था।

                    मेरिट में सरस्वती शिशु मंदिर हायर सेकेण्डरी स्कूल राजकिशोर नगर बिलासपुर से शुभम बख्शी ने 97.60 प्रतिशत अंक हासिल पहला स्थान पर रहा। इसी प्रकार दूसरे स्थान पर दो विद्यार्थी में से केरियर पाइंट वर्ड स्कूल बिलासपुर के सुधांशु तिवारी और सरस्वती शिशु मंदिर हायर सेकेण्डरी स्कूल नैला-जांजगीर के रन्तिदेव राठौर ने 97 प्रतिशत अंक हासिल किया। तृतीय स्थान पर तीन विद्यार्थी में से जे.आर.दानी. शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के कुमारी श्रीया शुक्ला, सरस्वती शिशु मंदिर हायर सेकेण्डरी स्कूल सी.एस.ई.बी के आयुश पाण्डेय और शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अडवाल बस्तर के गौरव देवांगन ने 95.80 प्रतिशत अंक हासिल कर मेरिट में तृतीय स्थान प्राप्त किया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close