भूपेश ने किया बाबा साहेब का अपमान…अमित

AMIT JOGIबिलासपुर— भूपेश बघेल को एक बार फिर मरवाही विधायक ने आड़े हाथ लिया है। अमित जोगी ने भूपेश बघेल पर आरोप लगाया है कि उन्होने शिवरीनारायण में आयोजित एक कार्यक्रम में बाबा साहेब को अपमानित किया है।  पामगढ़ में 21 अप्रैल को आयोजित एक कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने आयोजित अनुसूचित जाति सम्मलेन के दौरान जूता पहनकर बाबा साहेब की प्रतिमा का माल्यार्पण किया है। अपनी सुविधा के लिए बाबा साहेब की प्रतिमा पर टिक कर खड़े रहने का भी आरोप अमित जोगी ने लगाया है।

                      अमित जोगी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर मीडिया को बताया है कि इस अपमान के लिए भूपेश को छत्तीसगढ़ ही नहीं बल्कि देश की जनता से माफी मांगनी होगी। जोगी ने कहा कि अनुसूचित जाति जनजाति और पिछड़ा वर्ग के लोगों से लिखित में माफ़ी मांगें। भूपेश ने जूता पहनकर बाबा साहेब को माल्यार्पण कर गैर जिम्मेदारी का परिचय दिया है। उन्हेें जिम्मेदार पद पर रहते हुए ऐसा नहीं करना चाहिए था। इस शर्मनाक घटना के लिए उन्हें प्रायश्चित करना चाहिए।

पिछड़ा, दलित और शोषित वर्ग के मसीहा पूज्य बाबा साहेब का अनादर और अपमान समाज नहीं सहेगा । इसके पहले भी रानी तरई में भूपेश ने बाबा गुरु घासीदास का अपमान किया था। जोगी ने कहा कि दरअसल दोष भूपेश की ज़मींदारी और दलित विरोधी सोच से ज्यादा उन्हें मिले गलत संस्कारों का है।  जिसके आधार पर भूपेश हमारे समाज को बाँटना चाहते हैं। जोगी ने कहा कि एक ओर देश संविधान के विधाता बाबा साहेब की 125 जयंती मना रहा है और वहीँ जिम्मेदार पद पर बैठे लोग बाबा साहेब का सार्वजनिक अपमान कर रहे हैं।

अमित जोगी ने कहा कि रायपुर के गांधी मैदान के बाद पामगढ़ के शिवरीनारायण में भी भूपेश का खाली खुर्सियों ने स्वागत किया। जोगेरिया से ग्रस्त भूपेश को खाली खुर्सीयों का पहला डोज जनता ने गांधी मैदान और दूसरा डोज शिवरीनारायण में दिया है। दोनों स्थानों पर मंच के नीचे से ज्यादा लोग मंच के ऊपर थे। शिवरीनारायण अनुसूचित जाति कार्यकर्ता सम्मलेन में कार्यकर्ताओं का नदारद होना इस बात का संकेत है कि भूपेश की जोगी केंद्रित नफ़रत की राजनीति और छत्तीसगढ़ के विभिन्न समाजों को बांटने के प्रयासों को छत्तीसगढ़ की जनता कभी कामयाब नहीं होने देगी ।

 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...