आरंग से हुआ ग्राम आवाज का आगाज

Pic-1-GramAwaaz-Arang VSरायपुर— मरवाही विधायक अमित जोगी ने आज सात मांगों के साथ आरंग विधानसभा से ग्राम आवाज अभियान का श्रीगणेश किया। आरंग विधानसभा क्षेत्र पहुंचने पर अमित जोगी का ग्रामीणों ने स्वागत किया। जोगी ने यात्रा को परसदा से शुरुआत कर छतौना अमेठी गुमा से बाना में खत्म किया। गांव प्रतिनिधियों के साथ बैठकर ग्राम आवाज़ प्रस्ताव पर चर्चा की।

                               आरंग विधानसभा से जोगी का ग्राम आवाज अभियान का श्रीगणेश हुआ। यात्रा अभियान के दौरान परसदा ग्रामीणों ने बताया कि जमीन का उचित मुआवज़ा नहीं मिला है। अधिग्रहण की शर्तों का पालन नही कर उन्हें धोखा दिया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि आईपीएल की वजह से स्टेडियम के आसपास नाकेबंदी कर दी गयी है। गाँव वालों को असुविधा हो रही है। गाँव में पीने के साफ़ पानी का आभाव  है। अमित जोगी ने ग्रामीणों को बताया कि ग्राम आवाज़ प्रस्ताव में जमीन के उचित मुआवज़े और जल समस्या से निदान को प्रमुखता से उठाया गया है।

ग्राम आवाज़ अभियान की आवशयकता और महत्व को बताते हुए अमित जोगी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के किसान आत्महत्या कर रहे हैं। प्रदेश के 20 लाख युवा बेरोजगार घूम रहे हैं। ग्रामीणों की आर्थिक स्थिति बत से बदतर हो गयी है। सरकार अहंकार में चूर हैं । सरकार अब 2018 में झूठे वादे के साथ जागेगी।  इसलिए आवशकता कुछ ठोस करने की है जिससे इस सरकार को जगाया जा सके।

जोगी ने कहा कि प्रजातंत्र में जनता सर्वोपरि है। ग्राम सभा से पारित प्रस्ताव का तो हमारे देश की संवैधानिक व्यवस्था में महत्व है। इसे कोई भी चुनी हुई सरकार अनसुना नहीं कर सकती है। समय आ गया है कि हम अपने अधिकारों के लिए संविधान के सबसे सशक्त शस्त्र का प्रयोग करें। अपनी आवाज़ बुलंद करें।  जोगी ने कहा कि ग्राम आवाज़ की टीम छत्तीसगढ़ के प्रत्येक विधानसभा में जायेगी। ग्राम प्रतिनिधियों के सहयोग से ग्राम सभा बुलाकर ग्राम आवाज़ प्रस्ताव पारित किया जाएगा।

              जोगी ने बताया कि इस हफ्ते बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर और अंबिकापुर के ग्रामों का दौरा करेंगे। उन्होंने कहा कि ग्राम आवाज़ का लक्ष्य ग्राम सभा से विधानसभा तक तीन चरणों के अभियान में राज्य सरकार को संवैधानिक तौर पर बाध्य कर ग्रामीणों की 7 मांगों को मान्य करवाना है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...