पीआरएस कांउटर से होगी ऑनलाइन टिकट वापसी

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

R_CT_RPR_545_26_rail_budjet_VIS3_VISHAL_DNGबिलासपुर—अब रेल यात्री कन्फर्म टिकट को समय सीमा के भीतर निरस्त करवा सकते हैं।रेलवे प्रशासन ने कन्फर्म पीआरएस काउंटर टिकट रखने वाले यात्रियों को सुविधा दी है।  यह योजना 25 अप्रैल से पायलट आधार पर छ महीने के लिए लागू किया जाएगा। फीडबेैक और जोनल रेलवे के सुझाव पर योजना को आगे बढाया जाएगा। पीआरएस काउंटर टिकटों को कुछ शर्तों पर पर निरस्त की अनुमति योग्य रिफंडेबिल राशि को केवल अनुशंसित समय सीमा के भीतर ही प्राप्त किया जा सकेगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                         शर्तों के अनुसार योजना का लाभ केवल पीआरएस काउंटर से ली गई कन्फर्म टिकटों पर ही होगा। यह सुविधा टिकट बुकिंग के समय दिए गए मोबाइल नम्बर के माध्यम से ही मिलेगी।  आॅन-लाइन अथवा 139 के जरिए गाडी छुटने के निर्धारित समय के चार घंटे पहले तक ही टिकट निरस्त कराया जा सकता है। निरस्त टिकट के अनुमति योग्य रिफंडेबिल राशि की वापसी यात्रा प्रारंभ करने वाले स्टेशन अथवा पास के चिन्हांकित सेटेलाइट पीआरएस के माध्यम से मिलेगी।

                         यह सुविधा निर्धारित समय शाम 6 बजकर 1 मिनट से सुबह 06.00 बजे के दौरान गुजरने वाली गाडियों का दूसरे दिन पीआरएस काउंटर खुलने के 02 घंटे तक होगी। सुबह 06.01 बजे से शाम 06.00 बजे के दौरान गुजरने वाली गाडियों का, गाडी छुटने के निर्धारित समय से 04 घंटे बाद तक की भी राशि दी जाएगी। तय समय सीमा के बाद बाद धन वापसी नही होगी।

close