रायपुर स्टेशन पर वाईफाई का रेल मंत्री करेंगे शुभारंभ

Shri Mi
1 Min Read

railwaal_picasa- Copy

Join Our WhatsApp Group Join Now

♦ बैंडस्विच क्षमता एक जीबीपीएस

♦ 200 लोगों की एकसाथ कनेक्टिविटी 

रायपुर। रायपुर स्टेशन पर वाई फाई की सुविधा का शुभारंभ गुरुवार शाम 3.30 बजे रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु कांफ्रेंस हाल, रेल भवन दिल्ली से रिमोट प्रणाली से करेंगे। इस मौके पर रायपुर रेलवे स्टेशन में सम्माननीय अतिथि के रूप मे रमेश बैस, सासंद लोकसभा, भूषण लाल जांगड़े, सासंद राज्य सभा, श्रीचंद सुंदरानी,  विधायक प्रमोद दुबे, महापौर उपस्थित रहेगें। इस मौके पर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक सत्येंद्र कुुुुमार भी रहेंगें और मुख्यालय के विभागाघ्यक्षो एवं मंडल रेल प्रबंधक राहुल गौतम सहित मंडल के समस्त शाखा अधिकारी उपस्थित रहेंगें।

                         गुरुवार से प्रांरभ होने वाली वाई फाई की यह सुविधा रेलटेल द्वारा दी जाएगी। वाईफाई की इस सुविधा में दो राउटर काम करेंगें। इसमें एक्सेस हेतु 22 स्वीच एवं 49 पांईट से उपयोग किए जा सकेंगें। रेलटेल ,द्वारा दी गई इंटरनेट हेतू बैन्ड स्वीच की क्षमता 1 जी.बी.पी.एस. तथा इस प्रकार इस सुविधा से एक ही पांईंट से एक साथ 200 व्यक्ति कनेक्ट हो सकेंगें तथा एक समय में अधितम 9800 यात्रीगण एक साथ इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close