आईपीएल पर हियरिंग अब 20 को

high_court_visualबिलासपुर–बिलासपुर हाईकोर्ट ने आज आगामी 20 और 22 मई को प्रदेश में आयोजित होने वाले आई.पी.एल मैचों के आयोजन को चुनौती देनेवाली याचिकाओं पर सुनवाई की। हाईकोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए चार आयोजकों को नोटिस जारी किया है। हाईकोर्ट ने दिल्ली,कोलकाता,मुम्बई और बैंगलुरू के आईपीएल आयोजकों को नोटिस जारी कर 9 मई तक जवाब मांगा है।

                          मामले में आखिरी सुनवाई 10 मई को होगी। आज हाईकोर्ट ने कुणाल शुक्ला और एक अन्य की याचिका पर संशोधन के लिए अर्जी लगाई गई थी उसे स्वीकारते हुए नए प्रतिवादियों को नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया गया है। पिछली सुनवाई में शासन को नोटिस जारी किया गया था। नोटिस के जवाब में शासन ने हाईकोर्ट से कहा है कि स्टेडियम में पर्याप्त बोरवेल लगे हुए हैं। पानी भी पर्याप्त है। लिहाजा पानी के कारण मैच रद्द करना उचित नहीं दिखाई देता है।

              मालूम हो कि मामले में दो अलग-अलग कुणाल शुक्ला, एक अन्य और किसान नेता चंद्रशेखर ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। छत्तीसगढ़ में पानी की कमी और सूखे के हालात के मद्देनजर याचिका लगाई गयी है। अलग-अलग जनहित याचिकाओं में आगामी आईपीएल मैचों को रद्द करवाने की मांग की गयी है। कयास लगाया जा रहा है कि आगामी 10 मई को आखिरी सुनवाई में तय हो जाएगा कि हाईकोर्ट के निर्णय से याचिकाकर्ताओं को या फिर क्रिकेट प्रेमियों में से किसी एक राहत जरूर मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *