हथियार चोरी करते युवक पकड़ाया

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर– सिविल लाइन पुलिस ने जिला सत्र न्यायालय के मालखाने से चोरी की नियत से घुसे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। युवक के पास से पुलिस को दो देशी कट्टा,पांच कारतूस मिले हैं। आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                     जानकारी के अनुसार सुबह जिला एवं सत्र न्यायालय में ड्यूटी पर तैनात नगर सैनिक तिलक सिंह डीडोरे ने सूचना दी कि एक युवक मालखाने में चोरी करने घुसा है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी गणेश ध्रुव को हिरासत में लिया है। गणेश नयापारा सिरगिट्टी का रहने वाला है। तलाशी के दौरान गणेश की जेब से दो नग देशी कट्टा,5 जिन्दा कारतूस मिला है। गणेश ने बताया कि वह इसे बेचने के लिए चुराया है।

                      पुलिस को गणेश ने बताया कि वह छत के रास्ते कोर्ट परिसर में दाखिल हुआ। राड़ से मालखाने का तालातोड़ा। अन्दर घुसने के बाद वह रुपये तलाश रहा था। मालखाने में रूपये तो नही मिले लेकिन उसने दो देशी कट्टा,चिड़ीमार तंमचा, 12 बोर के दस जिंदा कारतूस के अलावा पिस्टल के चार कारतूस पर हाथ किया।बेचने के लिए सभी हथियार को अपने पार्किट में रख लिया। वह अभी रूपयों की तलाश कर ही रहा था उसी समय ड्यूटी पर तैनात तिलक सिंह डिडोरे की नजर पड गयी।

                       पुलिस ने बताया कि तिलक सिंह अपने साथियों के साथ गणेश को पकड़ लिया। इसके बाद उसने सिविल लाइन में सूचना दी। थाना स्टाफ गणेश को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहा है। आरोपी गणेश ध्रुव ने बताया कि उसके छोटे भाई को टीवी है। हमेशा पेट में दर्द रहता है। इलाज के लिए रूपयों की तलाश में कोर्ट रूम के मालखाने में घुसा था। ताला तोड़ने के लिए सिरगिट्टी के एक लोहार से राड बनवाया था।

                    पुलिस अधिकारियो ने बताया कि गणेश के खिलाफ पहले भी कई बार चोरी के आरोप में चलान हो चुका है। मामले में विवेचना जारी है।

close