तार टूटने से अनियमित हुई गाडियां…बाल बाल बचे नर्मदा के यात्री

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

railwaal_picasa- Copyबिलासपुर—बिल्हा रेलवे स्टेशन में ओएचई ब्रेक डाऊन होने से दूसरे दिन भी आवागमन प्रभावित रहा। दो दर्जन से ज्यादा ट्रेन प्रभावित होने से यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा है। शनिवार को तार टूटने के चलते रायगढ़ गोदिया और मेमू लोकल को रद्द कर दिया गया है।

                          बिल्हा रेलवे स्टेशन में अचानक ओएचई तार टूटने से रेल यातायात पूरी तरह से ठप रहा। दुर्ग से बिलासपुर के बीच चलने वाली अमरकंटक एक्सप्रेस आऊटर में खडी रही। करीब आधे घंटे बाद चालक की सूचना पर स्टेशन प्रबंधन ने बिलासपुर रेलवे स्टेशन से टावर वैगन बिल्हा के लिए रवाना किया। अमरकंटक ट्रेन के रूकने के कारण पीछे से आ रही दुर्ग छपरा सारनाथ एक्सप्रेस को दूसरे स्टेशन में रोक दिया गया।

                             बिलासपुर से नागपुर चलने वाली शिवनाथ एक्सप्रेस को बिलासपुर स्टेशन पर रवानगी के बाद रोक दिया गया। इस बीच  यात्रियो को काफी परेशानियो को सामना करना पडा है। अमरकंटक, सारनाथ के अलावा रायपुर गोंदिया पैसेन्जर, रायपुर बिलासपुर पैसेन्जर, शालीमार एक्सप्रेस, दुर्ग अम्बिकापुर एक्सप्रेस, कोरबा अन्नतपुरम एक्सप्रेस के परिवहन पर प्रभाव पड़ा है। रायपुर बिलासपुर के बीच चलने वाली रायगढ़ गोंदिया लोकल और मेमू को रद्द कर दिया गया है। ओएचई तार टूटने के चलते रायपुर बिलासपुर के बीच चलने वाली सारी गाडियां विलम्ब से चल रही है।

बाल बाल बचे यात्री

                               रेल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार  पेण्ड्रा से सारबहरा के बीच नर्मदा एक्सप्रेस के ड्रायवर को पटरी पर पेड़ गिरा हुआ दिखायी दिया। यकायक ट्रेन को रोकने का प्रयास किया। लेकिन ट्रेन गति नियंत्रित हो सकी है। पेड से जाकर ट्रेन टकरा गयी। यद्पि जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन  ड्रायवर समेत यात्रियो को तेज झटका लगा है। सारबहरा के पास हुए ट्रेन हादसे में ओएचई वायर टूट गया। पेण्ड्रा रोड़ की ओर चलने वाली तमाम गाडिया देर से चलने लगी । दर्जन भर से अधिक गाडियां निर्धारित समय से तीन से चार घंटे लेट चल रही है। कुछ गाडियां तो 10 से 12 घंटे विलम्ब से चल रही हैं।

 

close