तुम्हारी यादें के बहाने वाजपेयी को मंत्री ने किया याद

IMG-20160514-WA0119बिलासपुर— जीवन के हर मोड़ पर रचनात्मक और प्रेरणास्पद प्रयासों के लिए रंजना वाजपेयी को याद किया जाएगा। यह बातें रंंजना बाजपेयी की प्रथम काव्य संग्रह विमोचन के दौरान निकाय मंत्री ने  कही। इस मौके पर मंत्री अग्रवाल ने दिवंगत प्राध्यापक वाजपेयी के साथ बिताए गए पलों को भी याद किया।

                          स्थानीय होटल में पारिवारिक समारोह में अयोध्या से पधारे संत आचार्य सियाराम पांडेय की उपस्तिथि में नगरीय,वाणिज्यकर और उद्योग मंत्री अमर अग्रवाल ने सी.एम्.डी महाविद्यालय  के पूर्व प्रोफ़ेसर स्व. पी.सी.बाजपेयी की पत्नी रंजना प्रकाश बाजपेयी की प्रथम काव्य संग्रह तुम्हारी यादे का विमोचन किया। इस अवसर पर मंत्री ग्रवाल ने जीवन के हर मोड़ पर रचनात्मक और प्रेरणास्पद प्रयासों के लिए रंजना बाजपेयी के कृतित्व की सराहना की। उन्होंने दिवगंत प्रोफ़ेसर बाजपेयी के साथ अपनी स्मृतियों का भी उल्लेख किया।

              निकाय मंत्री ने सतत और प्रेरक लेखन के लिए श्रीमती बाजपेयी को शुभकामनाये दी। कार्यक्रम में सन्त श्री  सियाराम पाण्डेय ने दिवंगत प्रोफ़ेसर पी सी बाजपेयी को श्रधांजलि के साथ श्रीमती बाजपेयी को शुभकामनाये दी। उन्होंने कहा कि वियोग के विशिष्ट सयोग से लेखिका नें जीवन मर्म तुम्हारी यादे शीर्षक से पाठको के सामने जीवन्त अनुभवों को रखा है। अयोध्या भी भगवान् राम के वियोग में अधूरी थी, संसार मे संयोग और वियोग भौतिक जीवन का हिस्सा है। इसे सदैव अपने और परिवार के प्रयासों से सामुदायिक कल्याण और रचनातमक कार्यो में लगाना चाहिए।

                 श्रीमती बाजपेयी ने विमोचन पर परिवार के समस्त सदस्यों का लेखन के लिए आभार व्यक्त किया। मंच सञ्चालन विशाल बाजपेयी ने  किया

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...