आबकारी की जंगी कार्रवाई..लाखों का महुआ लहान बरामद

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG-20160518-WA0179 IMG-20160518-WA0185 बिलासपुर—बिलासपुर आबकारी विभाग की सौ सदस्यी टीम ने जंगी कार्रवाई करते हुए गनियारी से लाखों रूपए का महूआ लाहन और 75 लीटर अवैध शराब बरामद किया है। मुखबीर की सूचना पर गनियारी में छापामार कार्रवाई सुबह पांच बजे से दोपहर 11 बजे के बीच हुई है। छापामार कार्रवाई के दौरान जिले के सभी सर्कल के दारोगा और आरक्षक समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                      जिला आबकारी की सौ सदस्यीय टीम ने आज गनियारी में जंगी छापामार कार्रवाई के दौरान लाखों रूपए महुआ लहान और शराब बरामद किया है। टीम की अगुवाई कर रहे निधीश कोष्टी ने बताया कि मुखबिर की सूचना और अधिकारी के निर्देश पर सर्कल के सभी अधिकारियों के साथ छापामार कार्रवाई की गयी। छापामार कार्रवाई के दौरान 15 बोलेरो वाहन में अधिकारी और कर्मचारी गनियारी बस्ती में सुबह पांच बजे पहुंचे। इस दौरान आठ लोगों को हिरासत में लिया गया। जबकि एक महिला रामकुमारी फरार हो गयी है। 6 लोगों को मुचलका पर रिहा कर दिया गया है। फरार महिला समेत बोधी राम वर्मा और भूषण वर्मा के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34-1(क) 34-2 और 59(क) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

                IMG-20160518-WA0183             आबकारी अधिकारी ने बताया कि छापामार कार्रवाई के दौरान ग्रामीणों और आरोपियों ने जमकर विरोध किया। टीम ने तालाब और आस पास जमीन के भीतर से 75 लीटर से अधिक छिपाए गये अवैध महुआ शराब को जब्त किया है। जब्त शराब की कीमत करीब 7500 रूपए से अधिक है। निधीश कोष्टी,डा.राकेश राठौर और नीलिमा दिघ्रस्कर ने बताया कि टीम ने गनियारी बस्ती के दर्जन भर से अधिक स्थानों पर छापा मारा है।

                      आबाकारी अधिकारियों ने बताया कि टीम को छापामार कार्रवाई के दौरान 8000 किलो महुआ लहान मिला है। जिसकी कीमत करीब साढ़े तीन लाख रूपए से अधिक है। महुआ लहान जमीन,तालाब और घूर में पैकेट में दबाकर सड़ाने के लिए रखा गया था। महुआ लहान से कच्ची शराब बनायी जाती है। 8000 किलो महुआ लहान से लाखों रूपए की अवैध शराब बनायी जा सकती है।

                             आबकारी उप निरीक्षक संतराम वर्मा और डॉ.राकेश राठौर ने बताया कि छापामार कार्रवाई के दौरान 15 बोलेरों में करीब 100 से अधिक आबकारी अधिकारी गनियारी बस्ती गए थे।छापामार टीम में आबकारी उपनिरीक्षक निधीश कोष्ठी,संतराम वर्मा,डॉ.राकेश राठौर, सीपी सिंह,द्विवेदी,नीलिमा दिघ्रस्कर,नीलम किरण सिंह समेत सातों सर्कल के आरक्षक और अन्य कर्मचारी विशेष रूप से मौजूद थे।

Share This Article
close