हेमूनगर में निगम का सुराज शिविर..दूर हई लोगों की शिकायत

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
nnbsबिलासपुर—जनता से संवाद स्थापित करने शासकीय नीतियों और योजनाओं का लाभ हितग्राही तक पहुचाने नगर निगम का लोक सुराज अभियान शिविर हेमूनगर शंकर नगर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में लगाया गया। इस दौरान वार्ड क्रमांक 43 और 44 के निवासियों की समस्याओं को अधिकारियों ने सुना और ज्यादतर मामलों का तत्काल निवारण किया। शिविर में निगम के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के अलावा शासन के अन्य विभागों के अधिकारी विशेष रूप से उपस्थित थे।
                   शंकरनगर स्थित उच्चतर माध्यमिक शाला पानी टंकी के पास नगर निगम ने आज लोक सुराज शिविर लगाया। नागरिकों से अधिकारियों ने आवेदन लेकर ज्यादतर समस्याओं का तत्काल निराकरण किया। शिविर में आज कुल  करीब चालिस से अधिक आवेदन लिए गये। करीब 90 से अधिक लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।
                      जनकार्य,जल विभाग, स्वच्छता , एनयूएलएम , खाद्य विभाग से संबधित विभिन्न आवेदनों निगम आयुक्त रानू साहू ने मौके पर ही निराकरण करने का निर्देश अधिकारियों को दिया।योजना प्रकोष्ठ के आवास को लेकर सात आवेदन मिले। आयुक्त ने नियम और पात्रतानुसार परीक्षण के बाद आबंटन करने का आश्वासन दिया। संपत्तिकर विभाग में कुल आवेदन मिले।
                  निगम सभापति अशोक विधानी ने शिविर के विभिन्न विभागों का निरीक्षण कर आवेदनों की जानकारी ली। जल संबंधित शिकायतों का तत्काल निराकरण करने को कहा। स्वास्थ्य शिविर में  करीब 90 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण निःशुल्क दवाईयां दी गयी। सफाई विभाग ने वार्ड भ्रमण के दौरान नालियों की सफाई और जगह जगह रखे गए कचरों को ठिकाने लगाया। मुख्य मार्गों की साफ-सफाई भी की।
            जल विभाग ने टूट फूट की मरम्मत पानी की शिकायतों को दूर किया। जगह जगह पुराने पाईपों को हटाकर नये पाईपों का इंटर कनेक्शन किया गया। निगम के प्रकाश विभाग ने स्ट्रीट लाइट सुधार अभियान चलाकर लोगों की बिजली की शिकायतों को दूर किया।
                     लोक स्वराज शिविर में पार्षद व्ही. वल्लभ राव, अमृता पाटले, रोशन पाटले, पूर्व पार्षद रेणुका नागपुरे, नोडल अधिकारी/अधीक्षण अभियंता भागीरथ वर्मा, उपायुक्त टॉमसन रात्रे, समेंत सहाहयक नोडल अधिकारी. यूजीन तिर्की, कार्यपालन अभियंता पी.के. पंचायती, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ओंकार शर्मा, उप अभियंंता. एस.के. मानिक, डॉ. अशोक दीक्षित, डॉ. अमित चौहान समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

 

close