बच्चों ने मुख्यमंत्री को सुनाया कविता और पहाड़ा

Shri Mi
2 Min Read

cm_pandariyaपंडरिया। मुख्यमंत्री शुक्रवार सुबह प्रदेश व्यापी लोक सुराज अभियान के तहत बैगा आदिवासी बहुल ग्राम देवसरा में अचानक पहुंच कर चौपाल में ग्रामीणों से चर्चा की। मुख्यमंत्री पंडरिया (जिला कबीरधाम) के इस गांव में अचानक पहुंचे। उन्होंने वहां पीपल की छांव में लगी सादगीपूर्ण चौपाल में ग्रामीणों से विभिन्न विषयों पर बातचीत की वहीं डॉ. सिंह ने स्कूली बच्चों को अपने पास बुलाया और बच्चों से पहाड़ा पूछा और कविताएं सुनाने को कहा। मुख्यमंत्री प्राथमिक और मिडिल स्कूलों के इन बच्चों से पहाड़ा और कविताएं सुनकर काफी प्रभावित हुए। उन्होंने बच्चों को शाबाशी दी। डॉ. रमन सिंह ने इलाके में गन्ने की खेती के बढ़ते रकबे को देखते हुए किसानों के आग्रह पर हाफ नदी में सिंचाई व्यपवर्तन योजना की सैद्धांतिक सहमति प्रदान कर दी और कहा कि इसके लिए जल्द सर्वेक्षण कराया जाएगा। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप सहकारिता  के क्षेत्र में राज्य का चौथा शक्कर कारखाना पंडरिया विकासखंड में खोलने की भी तैयारी की जा रही है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                      मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने ग्रामीणों से अपील की है कि बच्चों की बेहतर शिक्षा के लिए गांव के स्कूलों के शिक्षकों के साथ लगातार सम्पर्क बनाए रखें और प्रत्येक माता-पिता अपने बच्चों की पढ़ाई पर व्यक्तिगत रूप से भी ध्यान दें। उन्होंने कहा है कि शिक्षा की गुणवत्ता पर ध्यान देना सरकार के साथ-साथ समाज की भी जिम्मेदारी है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close