श्रमिकों को सुरक्षा किट का तोहफा

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

suraj_nigam20बिलासपुर— तालापारा तालाब सफाई श्रमिकों को बीमारियों से बचाव के लिए महापौर किशोर राय ने श्रम विभाग से पंजीकृत श्रमिकों को श्रम कार्ड का वितरण किया। श्रम कार्ड से जन्म से लेकर मृत्यु तक श्रमिकों को योजना का लाभ मिलेगा। डॉ. माखिजा  ने श्रमिकों को सुरक्षा किट वितरित किया। सुरक्षा किट में मास्क, हेलमेट, गमबूच, हेन्ड ग्लब्स आदि सामान शामिल हैं।  सुरक्षा किट हासिल होने के बाद श्रमिक कही भी सुरक्षा को अपनाकर कार्य करेंगे। इससे उन्हें किसी भी प्रकार की बीमारी,संक्रमण से बचाव होगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now
                 , बीमारी एवं सुरक्षा के साथ अपना कार्य कर सकेंगें। श्रम कार्ड और सुरक्षा सामाग्री वितरण के दौरान वार्ड पार्षद मीना गोस्वामी, एल्डरमेन महेश चन्द्रिकापुर, प्रवीण सेन गुप्ता, श्रम अधिकारी दीपक पाण्डेय, श्रम निरीक्षक प्रकाश जोशी, निगम उपायुक्त टॉमसन रात्रे, धीरेन्द्र केशरवानी, विनायक नेत्रालय के डॉ. माखीजा समेत बड़ी संख्या में श्रमिक और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
मिनी बस्ती में नई पाइप लाइन
महापौर के निर्देश पर आज मिनी बस्ती जरहाभाठा में पेयजल में गंदे पानी की लगातार मिल रही शिकायत को अभियंताओं ने गंभीरता से लिया है। जल विभाग के अमले ने निरीक्षण के दौरान पाया कि पाईप लाइन में असामाजिक तत्वों ने जगह जगह छेद कर दिया था। जिसके चलते लोगों के घरों में नाली का गंदा पानी पहुच रहा था।छेद होने के कारण पानी का प्रवाह भी कमजोर होना पाया गया।

                 लोगों की शिकायतों  के मद्देनजर आज महापौर ने मिनी बस्ती का भ्रमण किया। इस मौके पर अधिकारियों को निर्देश दिया कि नई पाईप लाइन बिछाने के बाद पुरानी पाईप लाईनों को पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। नयी पाइप लाइन से लोगों को मांग के अनुसार कनेक्शन दिया जाएगा। निरीक्षण कार्य के दौरान मेयर कौंशिल के सदस्य रमेश जायसवाल, अनुज टण्डन, अभियंता अजय श्रीवासन, आशीष पाण्डेय और वार्ड के नागरिक उपस्थित थे।
close