शिक्षाकर्मियों के तबादले पर फैसला 31 तक

cg_gov_logoरायपुर। छत्तीसगढ़ शासन द्वारा शिक्षक (पंचायत) संवर्ग के कर्मचारियों के स्थानांतरण प्रकरणों पर संबंधित जिला एवं जनपद पंचायतों में निर्णय लेने की तिथि 31 मई 2016 निर्धारित कर दी गयी है। 31 मई 2016 के बाद अनिर्णयित रह गए स्थानांतरण प्रकरणों को निर्णय के लिए राज्य शासन को प्रेषित कर दिया जाएगा। इस संबंध में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग मंत्रालय ने निर्देश जारी कर दिए गए हैं। शिक्षक पंचायत संवर्ग के कर्मचारियों के स्थानांतरण में पति-पत्नी की पदस्थापना यथासंभव एक स्थान पर होने के निर्देश पूर्व में ही जारी कर दिए गए हैं। शिक्षण व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए ऐसे समस्त स्थानांतरणों के लिए 31 मई 2016 अंतिम तिथि नियत की गयी है।

हाईस्कूल एवं हायरसेकेण्डरी स्कूलो में खाली व्याख्याता पंचायत के पदों पर सीधी भर्ती की प्रक्रिया 15 जुलाई

                              प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में हाईस्कूल एवं हायरसेकेण्डरी स्कूलो में खाली व्याख्याता पंचायत के पदों पर सीधी भर्ती की प्रक्रिया 15 जुलाई 2016 तक पूरी कर ली जाएगी। इस प्रक्रिया के उपरांत नियुक्त होने वाले व्याख्याताओं को 25 जुलाई तक पदस्थापना शाला में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करनी होगी। राज्य शासन द्वारा व्याख्याता पंचायतों के रिक्त पदों पर सीधी भर्ती के लिए समयबद्ध कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। इस संबंध में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग मंत्रालय नया रायपुर से निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं।

                        सभी भर्ती प्रक्रिया छत्तीसगढ़ शिक्षक (पंचायत) संवर्ग (भर्ती एवं सेवा की शर्ते) नियम 2012 के प्रावधानों के तहत मेरिट के आधार पर पूर्ण की जाएगी। भर्ती प्रक्रिया द्वारा राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित हाईस्कूल एवं हायरसेकेण्डरी स्कूलों में अंग्रेजी, गणित, भौतिक शास्त्र, रसायन शास्त्र, जीव विज्ञान एवं वाणिज्य विषयों में व्याख्याता (पंचायत) के रिक्त पदों पर सीधी भर्ती होगी।

 

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...