रीत ने लिखी सफलता की इबारत

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

VIS 1बिलासपुर—सीबीएसई दसवीं कक्षा का परिणाम घोषित  कर दिया गया है। केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में छात्रों की तुलना में छात्राओं ने एक बार फिर बाजी मारी है। कुल 96.21 प्रतिशत छात्र पास हुए है। छात्राओं का उत्तीर्ण प्रतिशत 96.36 और छात्राें का उत्तीर्ण प्रतिशत 96.11 है। पिछले साल 97.32 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए थे।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                         एक मार्च से 28 मार्च के बीच सीबीएसई दसवीं परीक्षा में 1491293 छात्रों ने किस्मत आजमाया था। यह संख्या पिछले साल की तुलना में साढे अाठ प्रतिशत अधिक है। इस बार तिरुवनंतपुरम क्षेत्र के छात्रों ने बेहतर परिणाम दिया है। 99.87 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए है।

                       बिलासपुर के महर्षि स्कूल की छात्रा रीत अग्रवाल ने A1 श्रेणी हासिल किया है। रीत ने सभी छः विषयो में A1श्रेणी अर्जित किया है। मतलब उसने सभी विषयों में शत प्रतिशत अंक हासिल किया है। रीत के पिता विजय अग्रवाल राईस मिलर्स है। रीत की माँ दोनों आखो से दिव्यांग है । तीन भाई बहनो में रीत दूसरे नंबर की है ।

                     रीत ने बताया कि केवल पढ़ने से कुछ नहीं होता। अच्छे अंक और श्रेणी के लिए विषय का कॉन्सेप्ट क्लियर होना होना जरूरी है। सवालो के जवाब किस तरह देना है इसकी जानकारी होनी चाहिए। रीत IAS बनना चाहती है। रीत साथ परिवार भी साथ खड़ा है।  आस पास के लोगों ने बतया कि रीत पढ़ने लिखने में होशियार है। पूरा विश्वास है कि वह एक दिन जिले का नाम देश और दुनियां में रोशन करेगी।

close