आबेदनों का दो महीने में करें निराकरण– कलेक्टर

collector dwara TL ki baithak (2)बिलासपुर— आज टाइम लिमिट बैठक में जिला कलेक्ट्रेट ने सभी विभागों को निर्देश दिया है कि लोक सुराज अभियान के दौरान मिले आवेदनों का निराकरण दो माह के भीतर किया जाएगा। बल्कि इससे पहले हो जाना चाहिए। कलेक्टर अन्बलगन पी. ने सभी विभागों कार्यो की समीक्षा भी की।

                                   कलेक्ट्रेट स्थित मंथन सभागार में कलेक्टर अनबलगन पी ने समय सीमा बैठक में अधिकारियों की क्लास ली। कलेक्टर ने उपस्थित अधिकारियों से बताया कि लोक सुराज अभियान के दौरान मिले आवेदनों का जल्द से जल्द निराकरण किया जाए। अधिक से अधिक दो महीने के भीतर लोगों की समस्याओं को दूर किया जाए। हो सके तो उसके पहले ही।

                       कलेक्टर ने बताया कि लोक सुराज के दौरान करीब 15000 से अधिक आवेदन आए हैं। शिकायतों की एंट्री अंतिम चरण में है। कलेक्टर ने बताया कि लोक सुराज के दौरान जाति, निवास प्रमाण जैसे आवेदनों का निराकरण मौके पर ही हो सकता था। लेकिन नहीं किया गया। फिर भी उसे जल्द से जल्द निपटाया जाए। लोगों को प्रमाण पत्र के लिए इधनर उधर भटकना ना पड़े।

              कलेक्टर ने उपस्थित सभी विभागों के अधिकारियों से कहा कि सुराज अभियान के दौरान मिले अन्य आवेदनों का अध्ययन करें। दो माह के भीतर उसका निराकरण करें।

                        समय सीमा की बैठक में कलेक्टर अनबलगनपी ने सभी विभागों के कार्यों की समीक्षा भी की। इस दौरान एक अधिकारी को आधी अधूरी पेश करने पर जमकर फटकारा। बैठक में जानकारी और तैयारी के साथ आने को कहा।

                                कलेक्टर ने कृषि उपसंचालक कोसरिया से कहा कि प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना को लागू करे और समय समय पर मानिटरिंग भी करें। अन्बलगन पी ने आगामी बैठक में योजना की प्रगति की फाइल पेश करें।

loading...
loading...

Comments

  1. By Pran chaddha

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...