पदभार के साथ आयुक्त ने की समीक्षा

soumil ranjan 3बिलासपुर—नगर निगम नए आयुक्त ने आज पदभार संभाल लिया है। सौमिल रंजन चौबे ने दोपहर निवर्मान आयुक्त रानू साहू से नगर की कमान संभालने के बाद महापौर किशोर राय, निगम अध्यक्ष अशोक विधानी से सौजन्य भेंट भी की।  चौबे ने पत्रकारों से बताया कि विकास की गति को थमने नहीं दिया जाएगा। निवर्तमान आयुक्त के अनुभवों का भी नगर का उम्मीद है सहयोग मिलता रहेगा।
                 नव नियुक्त निगम आयुक्त ने सौजन्य मुलाकात के बाद सभी विभाग प्रमुखों की बैठक ली। सभी से परिचय लिया। कार्यो के संबंध में जानकारी भी हासिल किया। बैठक के दौरान सौमिल रंजन ने स्वास्थ्य विभाग को नगर की साफ-सफाई व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त रखने का निर्देश दिया। बरसात को ध्यान में रखते हुए नगर की सभी नालियों की सफाई एक्सीवेटर से तेजी के साथ करने को कहा। श्रमिकों की उपस्थित बायो मेट्रिक मशीन से करने को कहा।
                               सौमिल रंजन ने राजस्व/संपदा विभाग को निगम की आय में वृद्धि के लिए हर संभव प्रयास करने को कहा।  उपायुक्त मिथलेश अवस्थी,पूर्णिमा श्रीवास्तव से वसूली डिमांड और बकाया की जानकारी ली। सौमिल रंजन ने आवासो की संख्या के हिसाब सर्वप्रथम पांच वार्डो को प्राथमिकता से लेते हुए मकानो की नापजोख कर संपत्ति कर दाताओं से सेल्फ एसेस्मेंट फार्म भराने कहा। निर्धारित टैक्स की वसूली करने के निर्देश दिये। बाजार विभाग से वसूली की प्रगति की जानकारी पेश करने को कहा।
                    विभागों की समीक्षा बैठक में उपायुक्त मिथलेश अवस्थी, टॉमसन रात्रे, भागीरथ वर्मा, पी.के. पंचायती, यूजीन तिर्की, मनोरंजन सरकार, डॉ. ओंकार शर्मा,पूर्णिमा श्रीवास्तव,  रेणुका पिंगले,अविनाश बापते समेंत जल, उद्यान, प्रकाश, खाद्य, एनयूएलएम, नजूल, बाजार, विधि, स्थापना सहित अन्य विभागों के विभाग प्रमुख और अभियंता उपस्थित थे।
loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...