भाजपा मुक्त बनाएंगे छत्तीसगढ़-अजीत जोगी

jogi-5jogi-9बिलासपुर(कोटमी)। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने सोमवार को कोटमी कला में जोश खरोश के साथ नई पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया। भारी संख्या में कोटमी कला पहुंचे प्रदेशभर के समर्थकों के बीच अजीत जोगी ने पांच सूत्रीय कोटमी कला मैनूफेस्टों भी जारी कर दिया। अपने भाषण में समर्थकों के बीच जोगी ने कहा कि लोगों के सुझाव के बाद दो एक दिन के भीतर पार्टी का नाम और झंडा का एलान कर दिया जाएगा।

                      jogi-10मंच से जोगी ने कांग्रेस पर कम भाजपा सरकार पर ज्यादा निशाना साधा। उन्होने लोगों को उत्साहित करते हुए कहा कि अमीर धरती के गरीब लोगों को भाजपा सरकार हटाने के बाद ही न्याय मिलेगा। आने वाले चुनाव में जोगी सेना भाजपा मुक्त छत्तीसगढ़ में सरकार बनाएगी। कार्यक्रम में कई पूर्व और वर्तमान कांग्रेस विधायक शामिल हुए। कुछ ने सिर्फ मंच साझा किया तो कुछ ने भाषण में कांग्रेस और भाजपा सरकार को निशाने पर लिया।

                         jogi-7
कोटमीकला मेंं आज प्रदेश भर से आए समर्थकों के बीच जोगी ने नई पार्टी का एलान करते हुए कोटमी कला घोषणा पत्र जारी किया। उन्होंने कहा कि मेरी पार्टी प्रदेश में भूख गरीबी, बेरोजगारी के खिलाफ संघर्ष करेगी। छतीसगढ़ को करमुक्त बनाने के साथ भाजपा मुक्त राज्य बनाएगी। आंधी तूफान,पानी के बीच अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सिर्फ जोगी के कार्यकर्ताओं में ही ताकत है कि वह प्रदेश को भाजपा मुक्त बना सकते हैं। पिछले 13 साल में गरीब..लगातार गरीब हो रहा है। अमीर लगातार अमीर बन रहा है। अब ऐसा नहीं होगा। जोगी की पार्टी और उसके कार्यकर्ता संवेदनहीन भाजपा सरकार को विधानसभा चुनाव में उखाड़ फेकेगी। इसके बाद अमीर धरती के गरीब लोगों का राज्य होगा।

jogi-13कार्यकर्ताओं के हुजूम को देख खुशी जाहिर करते हुए अजीत जोगी ने कहा कि कांग्रेस में अब बात नहीं रही। जो कभी हुआ करती थी। मैने कांग्रेस आलाकमान को प्रदेश कांग्रेस की स्थिति को बार बार बताया लेकिन किसी ने उन्हें गंभीरता से नहीं लिया। नाराजगी जाहिर करते हुए जोगी ने कहा कि आलाकमान के सामने उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से पार्टी बनाने की बात कही थी। आज कांग्रेस में वरिष्ठ नेताओं की कोई जरूरत नहीं है। दरअसल कांग्रेेस के केंद्रीय नेतृत्व से बात करना ‘भैंस के आगे बीन बजाने’ जैसा है।

                         jogi-8सभा में पहुंचते ही जोगी समर्थकों ने पूर्वमुख्मंत्री का जोश खरोश के साथ स्वागत किया। रेणु जोगी को पूर्व मुख्यमंत्री ने जोधा और खुद को अखबर बताया। जय जोगी नारों के बीच पूर्व विधायक धरमजीत सिंह ने भी भाषण दिया। पर्व लोरमी विधायक धरमजीत ने कहा कि हम अपने घर और चाहने वालों की त्यौरियों को बर्दास्त नहीं करते ऐसे में किसी दूसरे के तेवर को तवज्जो देने का सवाल ही नहीं होता है। धरमजीत ने कहा कि कांग्रेस में ना अब वह धार रही और ना ही धार वाले नेता ही रहे। जोगी की पार्टी छत्तीसगढ़ वासियों के सपनों को साकार करेगी। अपने भाषण के दौरान धरमजीत ने कांग्रेस आलाकमान को जमकर खरी खोटी सुनाई।

                                           jogi-11मंच को सियाराम कौशिक ने भी साझा किया। सियाराम न कांग्रेस पर भाजपा और सरकार पर ज्यादा तेज दिखायी दिए। मंच पर गुण्डरदेही विधायक आर.के.राय,पूर्व विधायक परेश बागवहरा,मुंगेली पूर्व विधायक चन्द्रभान बारमते.कोटा विधायक रेणु जोगी,मरवाही विधायक अजीत जोगी के अलावा कई बड़े नेता दिखाई दिये।जोगी समर्थक और पत्रकारों की आंखे पूरे समय तक मस्तूरी विधायक दिलिप लहरिया और अकलतरा विधायक चुन्नीलाल साहू को तलाशती रहीं। दोनों ना तो मंच पर दिखाई दिये और ना ही दर्शक दीर्घा में नजर आए।

loading...

Comments

  1. By Pran chaddha

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...