अकलतरा में एक लाख की वसूली…रेलवे ने दिया सुरक्षा मंत्र

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

krba बिलासपुर—बिलासपुर रेल मंडल 5 जून से 12 जून के बीच अंतर्राष्ट्रीय समपार जागरूकता सप्ताह मना रहा है। आज कोरबा में आम नागरिकों के बीच संरक्षा और सुरक्षा को लेकर रेल अधिकारियों ने विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया। समपार फाटकों पर सुरक्षित आवागमन के टिप्स लोगों को दिया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

अंतर्राष्ट्रीय समपार जागरूकता सप्ताह के तीसरे दिन मंडल संरक्षा संगठन ने कोरबा समपार फाटक पर लोगों के बीच सुरक्षा और संरक्षा के टिप्स दिया।  कार्यक्रम में स्काउट एण्ड गाइड ने नुक्कड़ नाटक पेश कर आम नागरिकों को मानव समेत समपार फाटक को बंद रहने की स्थिति में जोखिम नही उठाने का संदेश दिया।  स्काउट एंड गाइड के बच्चों ने नुक्कड नाटक के माध्यम से रेलवे फुट ओवर ब्रिज का प्रयोग करने को कहा। सहायक मंडल संरक्षा अधिकारी, ने सड़क उपयोगकर्ताओं को समपार फाटक को सुरक्षित पार करने का परामर्श दिया। इस दौरान अधिकारियों ने संरक्षा से संबंधित हैंड बिल, पम्पलेट का भी वितरण किया।

                        कार्यक्रम के दौरान  एम. के. सिन्हा राय, सहायक मंडल संरक्षा अधिकारी, बिलासपुर एवं अन्य रेलवे के अधिकारी,कर्मचारी उपस्थित थे। अधिकारियों ने बताया कि 8 जून को रायगढ़ स्टेशन एवं समपार फाटक  चक्रधरनगर में सुबह 7  बजे से नुक्कड़ नाटक का आयोजन कर सड़क उपयोगकर्ताओं को समपार फाटक के बारे में जानकारी दी जाएगी।

संघन चेकिंग अभियान

अकलतरा स्टेशन पर सघन टिकट चेंकिंग अभियान में रेलवे टीम को भारी सफलता मिली है।  मंडल वाणिज्य प्रबंधक रश्मि गौतम और सहायक वाणिज्य प्रबंधक के.सी.स्वांई  के नेतृत्व में किलाबन्दी टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। अभियान में सीटीआई समेत वाणिज्य निरीक्षक, टीटीई और आरपीएफ स्टाफ ने शिरकत किया। इस दौरान 20 गाडियों में टिकट सघन टिकट चेकिंग किया।

                          अकलतरा स्टेशन में चलाए गए किलाबन्दी टिकट चैकिग अभियान में कुल 462 मामलों में करीब एक लाख रूपए जुर्माना वसूला गया। बिना टिकट के 55, अनियमित टिकट के 120,बिना बुक किये गये लगेज के 230, टिकट श्रेणी परिवर्तन के 56, गंदगी फैलाने का एक मामला सामने आया।

close