जोगी का जाना कांग्रेस और छत्तीसगढ़ के हित में-महंत

mahantरायपुर। वर्तमान में कांग्रेस के छोडकर जोगी जी द्वारा अलग पार्टी घोषित करना बहुत ही खेद जनक तथा कांग्रेस के लिए विश्वासघाती कदम है। पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री, सांसद व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ चरणदास महंत ने वर्तमान संदर्भ में अपनी टिप्पणी देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी एक महान संगठन है । जोगी जी का कांग्रेस छोडकर जाने से भी कांग्रेस को काई फर्क नही पडेगा। 

                                  डॉ चरणदास महंत ने कहा कि कांग्रेस ने ही जोगी जी को प्रसिद्धि दिलाई है, कांग्रेस ने श्री जोगी जी को दो बार राज्यसभा का सदस्य बनाया तथा लोकसभा की टिकट देकर लोकसभा में भेजा। छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद अजीत जोगी के पास विधायक नही होने के बावजूद भी कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री बनाया तथा पुनः लोकसभा की टिकट दी, वर्तमान में जोगी जी का सम्मान करते हुए कांग्रेस वर्किंग कमेटी (cwc) का सदस्य और अनुसूचित जनजाति विभाग का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया लेकिन खेद जनक है कि इसके बाद भी अजीत जोगी जी की महत्वकांक्षाए बढ़ती गई। उनकी पत्नी श्रीमती रेणु जोगी को विधायक बनाया, पुत्र अमित जोगी को विधायक बनाया इन सबके पश्चात् भी जोगी जी कभी संतुष्ट नही हुए। उन्होंने कांग्रेस को धोखा दिया सदैव पार्टी को नुकसान पहुंचाते रहे और अपनी अति महत्वकांक्षी शर्ते कांग्रेस के सम्मुख रखते रहे।

                           डॉ महंत ने कहा कि अजीत जोगी ने पुत्र मोह में छत्तीसगढ़ के प्रारंभिक विकास को दरकिनार कर दिया और मुख्यमंत्री काल में छत्तीसगढ़ को भ्रष्टाचार का गढ़ बना दिया। अन्य दलों के 14 विधायकों को शामिल करने के बाद पुरे एस.पी., कलेक्टर, शासन-प्रशासन होने के बाद भी जो सरकार वापस नही ला सके आज किस दम पर सरकार बनाने का दावा कर रहे है यह समझ से परे है।

                         अंत में डॉ चरणदास महंत ने कहा कि कांग्रेस ने सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय के लिए कार्य करती रही है, कांग्रेस के उसूल आज के नही है, इतिहास पर हमें गर्व है । मैं कांग्रेस पार्टी का एक अदना से कार्यकर्ता हूं, मै छत्तीसगढ़ की जनता को विश्वास दिलाता हूं कि कांग्रेस सदैव उनके लिये समर्पित रहेगी। छत्तीसगढ़ की सरल सौम्य जनता जोगी जी की भ्रामक बातों में आने वाली नही है। जोगी जी का कांग्रेस से जाना छत्तीसगढ़ के लिये, गरीब, किसान, मजदूर और छत्तीसगढ़ वासियों के हित में होगा। छत्तीसगढ कांग्रेस को जोगी मुक्त करने पर सोनिया जी, राहुल जी और एआईसीसी के वरिष्ठों का आभार व्यक्त करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *