राज्य स्तर पर केंद्रीय विश्वविद्यालय सम्मानित

Shri Mi
2 Min Read

647cfc26-f330-423a-a266-b6c74c28c04cबिलासपुर। गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय को मंगलवार को विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर राज्य स्तर पर सम्मानित किया गया। छत्तीसगढ़ राज्य एड्स नियंत्रण समिति, रायपुर एवं राष्ट्रीय एड्स नियंत्रण संगठन के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित हुए सम्मान समारोह में केंद्रीय विश्वविद्यालय को शिक्षा के क्षेत्र में रक्तदान जागरूकता में विशेष योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

     कुलपति प्रोफेसर अंजिला गुप्ता के नेतृत्व में केंद्रीय विश्वविद्यालय में सृजनात्मक गतिविधियों के प्रवाह में मानक इजाफा हुआ है जिसके परिणामस्वरूप विश्वविद्यालय के एनएसएस इकाई को राज्य स्तरीय सम्मान से सम्मानित किया गया। कुलपति प्रोफेसर गुप्ता के कुशल मार्गदर्शन में अभी हाल ही में गुरु घासीदास विश्वविद्यालय को राष्ट्रीय सेवा योजना की 11 इकाईयां प्राप्त हुई हैं। विश्वविद्यालय के एनएसएस के स्वयंसेवकों ने खैरा गांव में 7 दिवस के शिविर का आयोजन किया था।

     14 जून 2016 को विश्व रक्तदाता दिवस पर रायपुर में आयोजित हुए राज्य स्तरीय सम्मान समारोह में विश्वविद्यालय की कुलपति महोदया ने विश्वविद्यलाय का प्रतिनिधित्व करने के लिए फॉर्मेसी विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर वीडी रंगारी को नामित किया था। प्रोफेसर रंगारी ने विश्वविद्यालय की एनएसएस इकाई को मिले सम्मान को ग्रहण किया।

     शैक्षणिक संस्थानों के समूह में विश्वविद्यालय को यह सम्मान स्थापना दिवस सप्ताह के अवसर पर आयोजित रक्तदान जागरुकता रैली एवं रक्तदान शिविर के सफल आयोजन पर दिया गया। विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस के अवसर पर प्रतिवर्ष रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close